राजा भैया ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की सपा के साथ गठबंधन की अटकलों पर बोली बड़ी बात

0 116

लखनऊ : आज पूर्व कैबिनेट मंत्री राजा भैया ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है जिसके बाद राज्य में सियासी माहौल गर्माया हुआ है और इसके सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं गौरतलब है कि राजा भैया समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रह चुके हैं और मुलायम सिंह यादव के साथ उनके संबंध काफी अच्छे माने जाते हैं।

वहीं राजा भैया ने मुलायम सिंह से मुलाकात के बाद कहा कि वह नेताजी के जन्मदिन पर हमेशा बधाई देते हैं और इस बार वह शहर से बाहर थे और इसलिए जन्मदिन की शुभकामनाएं नहीं दे सका था। लिहाजा आज उन्हें बधाई देने आया हूं। इस मुलाकात के कोई निहितार्थ नहीं निकाले जाने चाहिए कि इसे चुनाव से जोड़कर नहीं देखा जाए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार की रात को राजा भैया की अखिलेश यादव से फोन पर बात हुई है और इसके बाद आज उन्होंने लखनऊ में मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है। लिहाजा अब इसके सियासी मायने निकाले जाने लगे है हालांकि राजा भैया ने कहा था कि उनकी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक यूपी की 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और वह योगी आदित्यनाथ के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

आपको बता दें अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी लगातार छोटे दलों के साथ गठबंधन कर रही है और अब तक उसने कई छोटे दलों को अपने कुनबे में जोड़ लिया है। अभी तक एसपी जयंत चौधरी की आरएलडी ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा जैसी कई छोटी पार्टियों को अपने साथ जोड़ चुकी है और गठबंधन बना चुकी है. वहीं बुधवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.