राजस्थान को मिलेगी कोलकाता से कड़ी चुनौती

0 28

मुंबई : आईपीएल का 30वां मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें राजस्थान को कोलकाता की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। राजस्थान छह मैचों में चार जीतकर अंक तालिका में तीसरे और कोलकाता छह मैचों में तीन जीतकर छठे स्थान पर है।
कोलकाता के आंद्रे रसेल ने ने हैदराबाद के खि़लाफ़ अंतिम मुक़ाबले में 25 गेंदों में 49 रन की पारी खेली थी और फिर दो विकेट भी लिए थे। वह हार्दिक पांड्या के बाद इस सीजऩ के सर्वाधिक मूल्यवान खिलाड़ी हैं।जॉस बटलर के नाम इस सीजऩ में सर्वाधिक रन और सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड है।

उन्होंने पांच मैचों में अब तक 152.80 की स्ट्राइक रेट और 18 छक्कों की मदद से 272 रन बनाए हैं। केकेआर के खि़लाफ़ भी उनका रिकॉर्ड शानदार है और उन्होंने नौ पारियों में सात बार कम से कम 20+ का स्कोर बनाया है। हालांकि वह अभी तक केकेआर के खि़लाफ़ अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन हालिया कुछ पारी में नाकाम रहे हैं लेकिन अपने फ़ॉर्म से बस एक पारी दूर हैं। वह एक पारी इस मैच में भी आ सकती है। उन्होंने सनराइज़र्स हैदराबाद के खि़लाफ़ 27 गेंदों में 55 रन बनाकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी।

पावरप्ले के बाद बीच के ओवरों में उनके नाम 25 परियों में 159 की स्ट्राइक रेट से 706 रन हैं। राजस्थान के लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल के नाम फि़लहाल पांच मैचों में सर्वाधिक 12 विकेट हैं। पिछले आईपीएल से उनके नाम मध्य ओवरों की 20 पारियों में 6.80 की इकॉनमी से सर्वाधिक 27 विकेट दर्ज हैकर्नाटक का यह युवा ओपनर देवदत्त पडि़क्कल पिछले साल की तरह अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फ़ॉर्म में तो नहीं है, लेकिन 41, 37 और 29 का स्कोर बनाकर फ़ॉर्म में वापसी की झलक दिखलाई है। सैमसन की तरह ही वह अपने सर्वश्रेष्ठ से बस एक पारी दूर हैं और वह पारी कभी भी आ सकती है।

ऐसे में निश्चित रूप से उन पर जोखिम लिया जा सकता है। केकेआर के खि़लाफ़ भी उनका रिकॉर्ड शानदार है और उन्होंने पिछली पांच परियों में उनके खि़लाफ़ 21, 22, 25, 25 और 32 का स्कोर बनाया है। कोलकाता के अबूझ स्पिनर सुनील नारायण पांच की इकॉनमी से गेंदबाज़ी कर रहे हैं और इस सीजऩ के अब तक के सबसे कंजूस गेंदबाज़ रहे हैं। उन्हें बल्लेबाज़ी में भी ऊपर भेजा जाता है। तो वह फ़ायदे का सौदा हो सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.