चालक के समर्थन में उतरीं राखी सावंत

0 101

लखनऊ : बेवजह पिटाई के बाद भी कैब चालक व उसके बेगुनाह भाइयों को हवालात में डालने, शांतिभंग में चालान करने और फिर कैब छोड़ने के एवज में 10 हजार रुपये वसूलकर पुलिस की फजीहत कराने वाले कृष्णानगर इंस्पेक्टर महेश दुबे, उपनिरीक्षक मो. मन्नान व हरेंद्र सिंह को बुधवार रात पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने लाइन हाजिर कर दिया। इसके साथ ही मामले में पुलिस द्वारा बरती गई लापरवाही आदि को लेकर एडीसीपी (मध्य) चिरंजीव नाथ सिन्हा प्रारंभिक जांच सौंपी गई है। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि जांच रिपोर्ट मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि वजीरगंज के जगत नारायण रोड निवासी कैब चालक सआदत अली सिद्दीकी को शुक्रवार रात कृष्णानगर में अवध हॉस्पिटल चौराहे पर प्रियदर्शनी नामक युवती ने जमकर पीटा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर लोगों ने प्रियदर्शनी के खिलाफ ट्विटर पर अभियान छेड़ दिया था। सोमवार को कैब चालक की तहरीर पर कृष्णानगर पुलिस ने आरोपी प्रियदर्शनी नारायण उर्फ लक्ष्मी निवासी केसरीखेड़ा कॉलोनी के खिलाफ लूट समेत अन्य धारा में केस दर्ज किया। कैब चालक ने एफआईआर में कहा था कि युवती ने उसे पीटने के साथ ही मोबाइल और कैब का साइड मिरर तोड़ दिया था। मगर पुलिस ने उसे ही हवालात में डाल दिया। देर रात दोनों भाई कृष्णानगर कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें भी हवालात में डाल दिया। जमानत कराकर अगले दिन जब वह कृष्णानगर कोतवाली गया तो पुलिसकर्मियों ने 10 हजार रुपये वसूलने के बाद कैब छोड़ी।मामले में जांच रिपोर्ट मिलने पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बुधवार रात कृष्णानगर इंस्पेक्टर महेश दुबे, सेकेंड अफसर/उपनिरीक्षक मो. मन्नान और भोलाखेड़ा चौकी प्रभारी हरेंद्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि मामले में लापरवाही समेत अन्य आरोपों को लेकर एडीसीपी (मध्य) चिरंजीव नाथ सिन्हा को प्रारंभिक जांच सौंपी है। जांच रिपोर्ट मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी प्रियदर्शनी का परिवार मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। उसके पिता शशिभूषण प्रसाद रेलवे से सेवानिवृत्त हैं। वह पत्नी शशिकला, बेटे राघवेंद्र व बेटी प्रियदर्शनी संग कृष्णानगर की केसरीखेड़ा कॉलोनी में वेदप्रकाश यादव के मकान में किराए पर रहते हैं। आसपास के लोगों के मुताबिक, प्रियदर्शनी आए दिन लोगों से झगड़ा करती है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत भी कैब चालक के समर्थन में उतर आई हैं। बुधवार को राखी सावंत ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर बेकुसूर चालक को पीटने वाली युवती पर भड़ास निकाली। वीडियो में राखी ने युवती से कहा कि तुम्हें कराटे खेलने का इतना शौक है तो आओ मेरे भाई ग्रेट खली से आकर दो दो हाथ करो। कहा लड़की के लिए कानून बनाया है तो इसका फायदा न उठाओ। किसी को भी इस तरह से बीच सड़क पर कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। किसी भी लड़की को ऐसे दादागीरी नहीं करनी चाहिए। राखी ने पौने दो मिनट के इस वीडियो में चालक को पीटने वाली युवती पर जमकर भड़ास निकाली। इसके साथ ही देशवासियों से पीड़ित चालक को सम्मान देने की गुजारिश की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.