सामंजस्य से बेहतर पुलिसिंग और सुरक्षा का दिलाया भरोसा

0 104
मोहमलालगंज : पुलिस व पब्लिक में समन्वय स्थापित करने व पुलिस के प्रति  आम जनता  में भरोसा कायम रखने के उद्देश्य से कमिश्नरेट पुलिस द्वारा थाना सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में अंसल इंजीनियरिंग कालेज में गुरुवार को पब्लिक पुलिस संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में  डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार व विशिष्ट अतिथि के रुप मे एडीसीपी दक्षिणी सुरेशचंद्र रावत एवं एसीपी मोहनलालगंज प्रवीण मलिक उपस्थित रहे। पुलिस पब्लिक संवाद के दौरान सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में रहने वाले संभ्रांत लोगो से  पुलिस अधिकारियों ने अपील की कि वह बिना डरे किसी भी प्रकार की सूचना पुलिस को दे। जरूरत पड़ी तो उनका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। आपके आस पास क्या और कैसे होना चाहिए आपदा या दुर्घटना होने पर मदद कैसे करे आदि विषयों पर चर्चा की गई।
   संवाद कार्यक्रम के दौरान नवागंतुक प्रभारी निरीक्षक सुशांत गोल्फ सिटी विजयेंद्र सिंह ने उच्चाधिकारियों को पब्लिक से समय समय पर संवाद करके बेहतर पुलिसिंग व जनमानस को सुरक्षा के साथ कार्यो में जनता का सहयोग करने का भरोसा दिलाया।
संवाद के दौरान डीसीपी साउथ रविकुमार ने बैठक बताया कि सुरक्षा गार्डों की संख्या व उनका ड्यूटी चार्ट की एक प्रति अंसल सुरक्षा अधिकारी थाने पर उपलब्ध कराएंगे l आवश्यकतानुसार सुरक्षा गार्डों की संख्या में वृद्धि भी की जाएगी l सभी आरडब्लूए में रह रहे किरायेदारों का सत्यापन किया जाएगा l
ओमेक्स अपार्टमेंट का सत्यापन लगभग पूर्ण हो गया है l अंचल अधिकारियों द्वारा टाउनशिप में लगे कैमरों का मैप उनकी सक्रियता की सूची थाने को उपलब्ध कराई जाएगी l पुलिस द्वारा ऑडिट कर अपेक्षित अन्य स्थलों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे l टाउनशिप के निवासियों के द्वारा एसटीपी का निर्माण पूर्ण ना होने के कारण लोगों मैं व्याप्त प्रसन्नता के संबंध में बताया गया जिस पर बंसल के अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि 5 एमएलडी क्षमता का एसटीपी शीघ्र ऑपरेशनल होने जा रहा है l निवासियों के द्वारा अंधेरे रास्तों पर स्ट्रीट लाइट लगाए जाने हेतु अनुरोध किया गया जिस पर अंसल अधिकारियों द्वारा शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया lउन्होंनेे कहा कि सामजस्य से ही बेहतर पुलिसिंग और सुरक्षा की जा सकती है।
एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत ने जनता एवं महिलाओं की सुरक्षा के लिए विभिन्न सेवाओं  जैसे डायल 112 , 1090 पालीगान व महिला पिंक पेट्रोलिंग जैसी सुवधाओ के विषय मे जानकारी दी । सहायक पुलिस आयुक्त मोहनलालगंज प्रवीण मलिक ने यातायात नियमों के तहत हेलमेट सीटबेल्ट लगाने का अनुरोध किया ।स्कूल कालेजों  मे शिकायत पेटिका लगाई जाएगी जिसमे छात्राएं अपनी किसी भी समस्या को डाल सकती हैं । सहायता के लिए ह्वाट्स एप नंबर 7570000100 पर अपनी शिकायत लिख कर भेज सकती हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.