सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान : यूनियन के चालकों परिचालकों से यातायात नियमों के पालन की अपील

0 23

सहारनपुर : सडक सुरक्षा सप्ताह दिनांक 18.04.2022 से 24.04.2022 तक मनाये जाने के क्रम में मंगलवार को सम्भागीय परिवहन कार्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह के द्वितीय दिवस ट्रक, बस, टैम्पो, ई रिक्शा यूनियन के पदाधिकारियों व चालकों के साथ सड़क सुरक्षा जागरूकता उत्पन्न करने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यशाला में परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा यूनियन के चालकों / परिचालकों से यातायात नियमों का पालन करते हुये तथा वाहन के सभी प्रपत्र वैध होने की अवस्था में वाहन संचालन करने हेतु प्रेरित किया गया।

साथ ही नशा करके वाहन न चलाना, बिना हेलमेट / बिना सीट बेल्ट के वाहन न चलाने के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी। चालकों से दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने हेतु सभी यातायात नियमों का पूर्णतः पालन करने हेतु चालकों / परिचालको को सडक सुरक्षा सम्बन्धी शपथ ग्रहण करायी गयी। इसके अतिरिक्त सडक दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद करने हेतु गुड़ सेमेरेटियन के सम्बन्ध में विस्तार पूर्वक बताया गया तथा सरकार द्वारा दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि के सम्बन्ध में भी विस्तृत प्रकाश डाला गया

जिससे दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करने वालों की संख्या में वृद्धि हो सके तथा दुर्घटनाओं में मृतकों व घायलों की संख्या में कमी लायी जा सके। इस प्रकार सभी के जीवन की सुरक्षा एवं उज्जवल भविष्य की कामना के साथ समारोह का समापन किया गया।उपरोक्त कार्यक्रम में परिवहन विभाग के अधिकारीगण व कर्मचारीगण तथा प्रवर्तन सिपाही व बस / ट्रक / टैम्पो / ई-रिक्शा यूनियन के पदाधिकारी व चालक परिचालक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.