शहीद पथ पर भारी वाहनों के लिए 31 दिसम्बर तक रहेगा रूट डायवर्जन

0 107

लखनऊ :  में शहीद पथ स्थित गड़ौरा अंडरपास से कानपुर की तरफ जाने वाले मार्ग पर गुरुवार से भारी वाहनों के लिए आवागमन बंद हो जायेगा सेतु निगम अमौसी एयरपोर्ट से शहीद पथ के बीच फ्लाईओवर बना रहा है। सेतु निगम अधिकारियों के मुताबिक पांच नवम्बर से 31 दिसम्बर तक रूट डायवर्जन किया गया है। सेतु निगम के उप परियोजना प्रबंधक रोहन कुमार ने बताया कि कमता शहीद पथ पुल की तरफ से आने वाले भारी वाहन न्यू गड़ौरा पुल के आगे शहीद पथ सर्विस रोड से होकर कानपुर रोड नहीं जा सकेंगे बल्कि यह भारी वाहन कमता शहीद पथ सर्विस रोड से दाहिने न्यू गड़ौरा मोड़ पुल पार कर सीधे राजपूत ढाबा चौराहे से बायें होकर कानपुर रोड से बांये होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। इसके अलावा कमता शहीद पथ पुल की तरफ से न्यू गड़ौरा पुल अंडरपास सर्विस रोड से हल्के (दो/चार पहिया) वाहन सर्विस रोड से कानपुर रोड तक आवागमन बना रहेगा।

अगस्त 2018 को फ्लाईओवर की स्वीकृति मिली थी

सेतु निगम के प्रबंध निदेशक अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यह फ्लाईओवर शहीद पथ से सटे एडब्ल्यूएचओ के अपार्टमेंट, सेक्टर-ओ, मानसरोवर योजना होते हुये बनेगा।शहीद पथ से एयरपोर्ट तक के बीच 1.10 किलोमीटर लिंक रोड का निर्माण होना है। तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर शासन ने चार अगस्त 2018 को निर्माणाधीन फ्लाईओवर की स्वीकृति दी थी

कार्यस्थल पर ट्रैफिक मार्शल मौजूद रहेंगे

अपर पुलिस उपायुक्त पूर्णेन्दु सिंह ने सेतु निगम को निर्देश दिया कि आसपास के चौराहों एवं तिराहोंपर अपने स्तर से यातायात व्यवस्था के लिए मार्शल तैनात रहेंगे। इसके अलावा साइन बोर्ड, बैरियर लगाएं जाएंगे।

स्वीकृति तिथि – 04 अगस्त 2018
लक्ष्य – जनवरी 2021
लागत- 134 करोड़
लंबाई – 2197.52

Leave A Reply

Your email address will not be published.