Saharanpur News

0 195

10 दिन के अंदर 2 बड़े माफिया व 9 गैंगस्टरों की करोड़ों की संपत्ति की कुर्क

सहारनपुर : ज़िलें के कुख्यात बदमाशों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर एस चन्नाप्पा ने पंजीकृत गैंगस्टर मामलों के आरोपियों की चल सम्पत्ति को जब्तीकरण का अभियान चलाया हुआ है, एसपी सिटी राजेश कुमार व एसपी देहात अतुल शर्मा ने ऐक्शन लेते हुए जिले के 2 बड़े माफियाओं व 9 गैंगस्टरों की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर कार्रवाई की है, बता दें कि पिछले 10 दिन के भीतर माफिया विनोद शर्मा, दिनेश शर्मा की करोडों की संपत्ति, 9 गैंगस्टरों की करोडों रुपये की संपत्ति जब्त कर कार्रवाई की है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के आदेशों के क्रम में एवं एसपी सिटी राजेश कुमार के कुशल मार्गदर्शन में आपराधिक क्रियाकलापों के माध्यम से अवैध संपत्ति अर्जित करने वाले गैंगस्टर अपराधियों के संपत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही लगातार जारी रखते हुए आज थाना जनकपुरी प्रभारी कुलदीप सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ थाना जनकपुरी क्षेत्र के दो शातिर गैंगस्टर अपराधियों पर उनकी चल सम्पत्ति कुर्क की कार्यवाही की है, पुलिस के अनुसार शातिर गैंगस्टर अपराधी बाबर पुत्र रफीक व बुरहान पुत्र हकीम निवासीगण छज्जपुरा थाना जनकपुरी जो लगातार लूट, चोरी, गोकशी के अपराध करते हुए उक्त आपराधिक क्रियाकलापों के माध्यम से काफी अवैध धन अर्जित कर लिये थे, उक्त दोनों की चल व अचल संपत्ति अनुमानित मूल्य लगभग 15 लाख रुपए की आज कुर्क की गई, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर डॉक्टर एस चन्नाप्पा के निर्देश के क्रम में इस तरह के गैंगस्टर अपराधियों का चिन्हाकन लगातार किया जा रहा है तथा ऐसे गैंगेस्टर द्वारा आपराधिक क्रियाकलापों के माध्यम से अर्जित अवैध धन को जब्त करने का यह अभियान लगातार जारी है।

यतींद्र नाथ गिरी पर देशद्रोह का मुकदमा एवं 117 वां संविधान बिल पास करने को सौंपा ज्ञापन

सहारनपुर : आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के राष्ट्रीयध्यक्ष इंजी. आरपी सिंह अंबेडकर के आव्हान व प्रदेश महासचिव  जेपी सिंह के दिशा निर्देश पर संगठन के जिलाध्यक्ष साधुराम अंबेडकर के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन शहर सांसद हाजी फजलुर्रहमान को सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से जिलाध्यक्ष साधुराम अंबेडकर ने बताया कि भारतीय संविधान में दलित समुदाय को प्रदत्त अधिकार देने के बजाय काटा जा रहा है तथा जातिगत द्वेष तथा भेदभाव के चलते संपूर्ण दलित समुदाय के साथ उत्पीड़न कर महिलाओं के साथ बलात्कार तथा अन्याय किया जा है

उन्होंने दलित समुदाय के पदोन्नति में आरक्षण में अधिकार को समाप्त करने पर घोर अन्याय करार देते हुए 117 वां संविधान संशोधन बिल पास कराने तथा देश में गलत मानसिकता के यतींद्र नाथ गिरी जैसे बदतमीज व बेवकूफ लोगो द्वारा दिय गए बयान पर देशद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए उन्होंने कोरोना काल मे लापरवाही व इलाज के अभाव में काल का ग्रास बने लोगों के शवो को नहर में बहाये जाने की उच्च स्तरीय जांच की मांग की। इस दौरान जिला मीडिया प्रभारी एसडी गौतम, सरसावा ब्लॉक अध्यक्ष राजन गौतम, सुमेर चन्द, ईसम सिंह, गोविंद कुमार, सचिन, अमित कुमार व अनुज समेत आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

दस कालोनियों को मिलेगी जल भराव से राहत

सहारनपुर : पिछले काफी अरसे से जल भराव की समस्या झेल रहे वार्ड 26 की अनेक काॅलोनियों के लोगों ने आज तब चैन की संास ली जब मेयर संजीव वालिया, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह व पूर्व विधायक राजीव गुंबर ने शमशान के निकट एक पंप हाउस की आधार शिला रखी। इसके साथ ही शमशान के जीर्णोद्धार की भी शुरुआत की गयी। वार्ड 26 के लिए आज का दिन बहुत सुखद भरा रहा। एक तरफ जहां मानकमऊ के शमशान के जीर्णोद्धार की शुरुआत प्रधान शीशपाल व मेयर संजीव वालिया ने नारियल फोड़कर की, वहीं निकट ही एक पम्पहाउस के निर्माण का भी शिलान्यास मेयर संजीव वालिया, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह व पूर्व विधायक राजीव गुंबर ने किया। मेयर वालिया ने बताया कि क्षेत्र की अनेक काॅलोनियों के लोग पिछले करीब दो दशक से जल भराव की समस्या से जूझ रहे थे। नंदपुरी, प्रकाशलोक, शिवधाम व लक्ष्मी टाउन सहित अनेक काॅलोनियों में जरा सी वर्षा पर ही जल निकासी न होने पर पानी भर जाता था। निगम इस समस्या के समाधान के लिए काफी समय से प्रयासरत था। अंततः प्रधान शीशपाल, क्षेत्रीय पार्षद व लोगों के सहयोग से इस समस्या का रास्ता निकाला गया है। मेयर ने बताया कि इस पंप हाउस का लाभ ये होगा कि काॅलोनियों का पानी इससे बाहर निकाला जा सकेगा। उन्होंने बताया कि शमशान के जीर्णोद्धार की योजना भी काफी समय से थी,उसकी भी शुरुआत आज कर दी गयी है।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने क्षेत्र के लोगों का सहयोग के लिए आभार जताते हुए कहा कि नगर निगम महानगर की समस्याओं का एक-एक कर समाधान कर रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में जितने कार्य महानगर में हुए उतने पिछले 70 सालों में भी नहीं हुए थे। पूर्व विधायक राजीव गुंबर व पार्षद रमन चैधरी ने कहा कि निगम जिस तरह से चुन-चुन कर विकास कार्य करा रहा है,उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वह दिन दूर नहीं है जब शहर में कोई समस्या ही नहीं रहेगी। इस मौके पर भाजपा महानगर उपाध्यक्ष संदीप रावत, वीरेन्द्र शर्मा, राजेश शर्मा, कुलवीर चैधरी, विक्रम सैनी, राजकुमार सैनी, कलीराम, तेजपाल पटवारी, भानुप्रताप, मुकेश कुमार, रणधीर सिंह, प्रवीण कुमार, राकेश कुमार, सूर्यनारायण, सचिन उपाध्याय, कीरत, जसवीर, वरुण ठेकेदार, प्रवीण सैनी व ठेकेदार जेके गुप्ता आदि मौजूद रहे।

मेयर ने की खलासी लाइन के एमआरएफ सेंटर को पार्क बनाने की घोषणा

 

हमने जनता की जिम्मेदारियों को पूरा किया है: राघव

शहर को नंबर वन बनाने में नागरिक सहयोग करें: नगरायुक्त

सहारनपुर : वार्ड 12 खलासी लाईन के लोगों को नगर निगम ने आज एक सौगात देते हुए वहां स्थित एमआरएफ सेंटर को वहां से शिफ्ट कर उस स्थान को पार्क बनाने की घोषणा की। नगरायुक्त ने कहा कि वार्ड के तीन पार्को को सौंदर्यीकरण की कार्ययोजना में शामिल कर लिया गया है। पार्क घोषित किये गए स्थान पर मेयर, पूर्व सांसद, नगरायुक्त, पूर्व विधायक व क्षेत्र के लोगों ने वृक्षारोपण भी किया। वार्ड 12 खलासी लाईन के लोग पार्क के सामने स्थित निगम के एमआरएफ सेंटर को हटाकर उसे पार्क बनाने की मांग कर रहे थे। क्षेत्रीय पार्षद यशपाल पुंडीर, भाजपा के क्षेत्रीय नेता विजय गुप्ता व संजीव सैनी आदि ने मेयर के सामने भी लोगों की मांग रखी जिस पर मेयर संजीव वालिया ने निगम अधिकारियों से विचार विमर्श कर एमआरएफ सेंटर को वहां से हटाने का फैसला लिया। शुक्रवार को विजय गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्क की घोषणा की गयी। मेयर ने कहा कि जनता की मांग पर यह पार्क विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो जनता चाहेगी क्षेत्र में वहीं होगा किसी एक व्यक्ति की राय जनता पर नहीं थोपी जायेगी।

पूर्व सांसद राघवलखनपाल शर्मा ने कहा कि हम जनता की कसौटी पर खरे उतरे हैं,जनता ने हमे जो जिम्मेदारी दी हमने उसे पूरा किया है। चाहे वह दिल्ली-सहारनपुर दोहरी रेल लाइन हो, चाहे विश्वविद्यालय स्थापना की मांग हो, चाहे बाईपास हो, चाहे स्मार्ट सिटी या हाइवे निर्माण हो। उन्होंने कहा कि जो कभी कल्पना भी नहीं की थी शहर के लोगों ने उसे आज वह अपने सामने पूरा होते देख रहे है। पूर्व विधायक राजीव गुंबर ने कहा कि शहर का रुप बदल रहा है और सहारनपुर विकास की दौड़ में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि हमने पूर्व में ही लोगों को आश्वासन दे दिया था कि एमआरएफ सेंटर को हटाया जायेगा लेकिन किसी भी कार्य को पूरा करने में समय लगता है। उन्होंने बताया कि जैसे ही बेहट रोड पर कूड़ा निस्तारण का कार्य शुरु होगा शहर से सभी एमआरएफ सेंटर व बचे हुए कूडाघर समाप्त हो जायेंगे। उन्होंने लोगों से शहर को नंबर वन बनाने में सहयोग का आह्वान किया। इससे पूर्व कार्यक्रम में मौजूद क्षेत्रीय पार्षद यशपाल पुंडीर, किरण चैपड़ा, ज्योतिषाचार्य मुकेश शर्मा,दीपक शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, ममतासैनी, संदीप रावत, रुकमणि बंसल, आशीष धीमान, सतेंद्र पुंडीर,कमल, शशि, तनु अरोड़ा आदि ने अतिथियों को पुष्प भंट कर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ.कुनाल जैन, सफाई निरीक्षक सुधाकर आदि शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.