सजेती सामूहिक दुष्कर्म कांड:  दो दारोगा सहित तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

0 179

कानपुर : सजेती सामूहिक दुष्कर्म कांड में डीआइजी डॉ.प्रीतिंदर सिंह ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की। सीओ घाटमपुर गिरीश कुमार की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर डीआइजी ने इस प्रकरण में दो चौकी इंचार्ज और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

डीआइजी के मुताबिक इस मामले में उन्होंने सीओ घाटमपुर गिरीश कुमार को जांच दी थी, सीओ की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सजेती के जिस गांव में सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई वहां के चौकी प्रभारी राम शिरोमणि को लापरवाही का जिम्मेदार मानते हुए निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा घाटमपुर में दुष्कर्म पीड़िता के पिता की मौत के बाद हुए घटनाक्रम मैं घाटमपुर के चौकी इंचार्ज अब्दुल कलाम और सिपाही आदेश कुमार को निलंबित किया है।

सजेती दुष्कर्म कांड में अब तक चार पुलिसकर्मी निलंबित हो चुके हैं। गुरुवार को हुई कार्रवाई से पहले आरोपित दीपू यादव के पिता देवेंद्र यादव को एसपी कन्नौज ने ड्यूटी से गैरहाजिर होने पर निलंबित कर दिया था। डीआइजी ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपित दीपू यादव को भी गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले बुधवार को पुलिस ने सह अभियुक्त गोलू को गिरफ्तार किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.