एसडीएम व सीओ ने कार्यक्रम आयोजकों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

0 11

उन्नाव: रामलीला एवं नव दुर्गा पूजा कमेटियों के संयोजको के साथ स्थानीय प्रसाशन ने विचार विमर्श किया आयोजनों में आ रही कठिनाइयों को संज्ञान लेते हुए, सरकार के निर्देशों को बताया। उपजिलाधिकारी अजीत जायसवाल एवं क्षेत्राधिकारी विक्रमाजीत सिंह ने कहा कि सभी त्योहार आनंद और उत्साह से मनाएं मग़र यह भी ख्याल रखें कि किसी अन्य को तकलीफ न हो, पुलिस प्रशासन आपकी सेवा में तत्पर रहेगा।

पुरवा कोतवाली में आयोजित बैठक में क्षेत्राधिकारी ने मीटिंग में आयोजकों से अपील करते हुए कहा कि जागरण अथवा रामलीला में अश्लील डांस और फिल्मी गाने बिल्कुल भी नहीं बजने चाहिए। मूर्ति विसर्जन नदी में नहीं करना है क्योंकि ये सुप्रीम कोर्ट का आदेश है। मूर्ति विसर्जन नदी तट पर गड्ढा खोदकर करना अथवा तालाब या नहर में विसर्जन किया जा सकता है।

एसडीएम अजीत जायसवाल ने कहा कि नवरात्रि और बरावफात दोनों त्योहार खुशी के त्योहार हैं। आयोजक कमेटी के पदाधिकारी  थाना कोतवाली या एसडीएम कार्यालय में कार्यक्रम की लिखित सूचना जरूर दें। उन्होंने आयोजको से 10से 12लोगों की सुरक्षा कमेटी बनाने के निर्देश दिए।एसडीएम ने कहा कि कार्यक्रम में यदि कोई नशेबाज अथवा अराजक तत्व आ जाए तो आप लोग पहले उसे समझाइए न मानें तो पुलिस प्रशासन और हमें सूचित करें, हम आपकी पूरी मदद करेंगे।

उपजिलाधिकारी अजीत जायसवाल ने बैठक में मौजूद जेई विद्युत अशोक पाल से कहा कि त्योहारों पर बेवजह व अघोषित बिजली कटौती कतई न की जाए। मीटिंग में प्रभारी निरीक्षक चंद्रकांत सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष रेनू गुप्ता, दिवाकर शुक्ल,दीपू पाण्डेय,अरुण सोनकर,सन्तोष तिवारी,दीपू अग्निहोत्री,बालशंकर त्रिपाठी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.