एसडीएम व सीओ ने अवैध नर्सिंग होम पहुंचकर की जांच, पड़ताल

0 106

 

 

 

महराजगंज/रायबरेली  अवैध नर्सिंग होम की लापरवाही से हुई मासूम की मौत की खबर के दूसरे दिन तहसील प्रशासन हरकत में आया। रविवार को उपजिलाधिकारी विनय मिश्रा व क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र चतुर्वेदी ने हलोर पहुंचकर मामले की छानबीन की व नर्सिंग होम की भी जांच की । मामले में उपजिलाधिकारी विनय मिश्रा ने कहा कि नर्सिंग होम संचालक को नोटिस भेजकर कार्यवाही की जायेगी।

बता दे कि हलोर स्थित एक अवैध प्राइवेट नर्सिंग होम के अप्रशिक्षित चिकित्सकों की लापरवाही से 6 माह के मासूम की जान चली गयी। जिसके बाद से क्षेत्रीय लोगो में नर्सिंग होम के प्रति आक्रोष व्याप्त है।

वहीं समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने के बाद उपजिलाधिकारी विनय मिश्रा व क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र चतुर्वेदी ने नर्सिग होम पहुंचकर जांच पड़ताल की । जहां पर उपस्थित सहायक राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि यह नर्सिंग होम पिछले दो साल से संचालित है जिसको राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के अधीक्षक रणजीत कुमार की देखरेख मे ही संचालित किया जाता है।

यही नही उन्होने यह भी बताया कि नर्सिंग होम का कोई पंजीकरण नही पंजीकरण के लिए आवेदन किया गया है। मामले में उपजिलाधिकारी विनय मिश्र ने बताया कि नर्सिंग होम संचालक को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा जायेगा और नियमानुसार कार्यवाही भी की जायेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.