कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण फरवरी के अंत में शुरू करने की उम्मीद  

0 160

 

कानपुर : शहर में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अभी तक तीसरे चरण के लाभार्थियों के नाम कोविन एप में दर्ज तक नहीं किए गए है। ऐसे में इसके मार्च के बाद ही शुरू होने के आसार है। पहले चरण में देरी होने के कारण दूसरा चरण फरवरी के अंत में शुरू करने की उम्मीद है।

 

वैक्सीनेशन के तीसरे चरण का डाटा भी नदारद है। उसे अभी तक सूचीबद्ध तक नहीं किया गया। कोरोना काल में 50 पार सिमटोमेटिक और एसिंमटोमैटिक मरीजों का भी डाटा एकत्र नहीं किया गया है जबकि केंद्र ने 30 जनवरी तक तीसरे चरण के लाभार्थियों के नाम और ब्योरा को कोविन एप में चढाने के निर्देश दिए थे। अपर निदेशक डॉ. जीके मिश्र भी मानते है की पहला फेस लेट होने के कारण तीसरे की तैयारी अभी तक शुरू नहीं की जा सकी है।

 

सभी जिलों के सीएमओ को कोविन एप में लाभार्थियों की सूचि चढाने के निर्देश दिए गए है,लेकिन सारा स्टाफ पहले चरण में फंसे होने के कारण इसमें लेट होने के आसार है।अभी दूसरे चरण में ही कोविन एप में सारे लाभार्थियों के नाम अपलोड नहीं हो सके है। जबकि अगले महीने से उसे शुरू किया जाना है। 25 जनवरी तक जितने नाम चढ़ जाएंगे,उसी हिसाब से दूसरे चरण के वॉयल आवंटन कर दिए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.