Sitapur Breaking News

0 144

वृक्षारोपण से संबंधित कार्यों को समय से पूर्ण करने के जिलाधिकारी ने दिये निर्देश।

सीतापुर : जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने वर्षाकाल 2021-22 में वृक्षारोपण की तैयारी हेतु स्थल चयन, अग्रिम मृदा कार्य तथा वृक्षारोपण कार्ययोजना की विस्तृत रूप से विभागावार समीक्षा की। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि वृक्षारोपण से संबंधित कार्यों को समय से पूर्ण करें। कार्यों में अनावश्यक रूप से विलम्ब न किया जाये। वृक्षारोपण स्थलों की सूची अभी तक प्रस्तुत न करने पर एवं बैठक में अनुपस्थित होने पर प्राविधिक शिक्षा विभाग एवं उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने पौधों की उपलब्धता की भी समीक्षा की तथा निर्देश दिये कि संबंधित अधिकारी पहले से ही समन्वय कर लें, जिससे पौधों के उठान में कोई समस्या न हो। वन विभाग के अधिकारियों ने अवगत कराया कि वृक्षारोपण हेतु पर्याप्त मात्रा में पौधे उपलब्ध हैं। कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग आदि जिन विभागों की पूर्ण सूची अभी तक प्राप्त नही हुयी है, उनके अधिकारियों को निर्देशित किया कि तत्काल सूची उपलब्ध करायें। पर्यावरण विभाग, पंचायती राज विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग, पशु चिकित्सा विभाग आदि विभागों को निर्देश दिये कि वृक्षारोपण कार्ययोजना अविलम्ब प्रस्तुत करते हुये तद्नुसार कार्यवाही की जाये तथा अग्रिम मृदा कार्य तत्काल पूर्ण किये जायें। जिलाधिकारी ने कहा कि मानकों का विशेष ध्यान रखा जाये।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा, अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक, उपायुक्त मनरेगा सुशील कुमार श्रीवास्तव सहित वन विभाग के अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने जिला महिला चिकित्सालय केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं

सीतापुर : जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने जिला महिला चिकित्सालय में बनाये गये कोविड-19 टीकाकरण केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं। उन्होंने निर्देश दिये कि मानकों के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त रखी जायें तथा टीकाकरण के लिये आने वालों को कोई भी असुविधा न हो यह भी सुनिश्चित किया जाये।

उन्होंने आम जनता से अपील करते हुये कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिये टीकाकरणअत्यन्त आवश्यक है, इसलिये सभी लोग टीकाकरण अवश्य करायें। साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिये मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें तथा सोशडिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके साथ ही हाथों को नियमित रूप से साबुन से धोने अथसेनेटाईजर का नियमित रूप से प्रयोग करें। निरीक्षण के समय अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0के0 सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डा0 सुषमा कर्णवाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.