सीतापुर जेल में एसपी सांसद आजम खान को बड़ी राहत, 5 मुकदमों में मिली जमानत।

0 104

 

रामपुर : रामपुर जिले की डूंगरपुर बस्ती में तोड़फोड़ के मामले में दर्ज केस में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को राहत मिल गई है। रामपुर के एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने 5 मामलों में जमानत दे दी है। पुलिस ने तफ्तीश के बाद एसपी सांसद आज़म खान का नाम इन मुकदमों में शामिल किया था। समाजवादी पार्टी सरकार में डूंगरपुर कालोनी में कुछ मकान तोड़े गए थे। सत्ता परिवर्तन होने के बाद इस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था। इन मुकदमोंं में धारा 120बी के तहत मामले में आजम खान का नाम भी शामिल किया गया था।

11 महीने से जेल में बंद हैं आजम खान

एसपी सांसद आजम खां पिछले 11 माह से सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खान को कई मामलों में जमानत मिल चुकी है। पिछले दिनों पुलिस ने 11 मामलों में सांसद आजम खां के खिलाफ गंज थाना के डूंगरपुर में मकान खाली कराने के नाम पर डकैती का षडयंत्र रचने के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी रामपुर के एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने इनमें से 5 मामलों में जमानत दे दी है। इसके साथ ही 19 अन्य मामलों में सुनवाई कर कार्यवाही को आगे बढ़ाया गया है।

एसपी सांसद आजम खां पिछले 11 माह से सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खान को कई मामलों में जमानत मिल चुकी है। पिछले दिनों पुलिस ने 11 मामलों में सांसद आजम खां के खिलाफ गंज थाना के डूंगरपुर में मकान खाली कराने के नाम पर डकैती का षडयंत्र रचने के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी।

रामपुर के एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने इनमें से 5 मामलों में जमानत दे दी है। इसके साथ ही 19 अन्य मामलों में सुनवाई कर कार्यवाही को आगे बढ़ाया गया है।

22 फरवरी को भी होगी कई मामलों की सुनवाई

दूसरी ओर आज़म खान की पत्नी विधायक तंज़ीन फ़तिमा पर दर्ज शत्रु संपत्ति और बेटे के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट में 22 फरवरी की सुनवाई की तारीख रखी गई है। आज़म खान के पक्ष के अधिवक्ता ज़ुबैर अहमद खान ने बताया की आज डुंगरपुर प्रकरण के 5 मामले में बेल एप्लिकेशन लगी थी। इन सभी मामलों में सुनवाई के बाद सेशन जज एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने बेल दे दी

Leave A Reply

Your email address will not be published.