सोनिया के गढ़ में कांग्रेस का सफाया सपा ने चार तो भाजपा ने दो सीटें जीती

0 25

रायबरेली : कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है । जिले की कुल छः सीट में से चार पर सपा और दो सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की है । गुरुवार को विधान सभा चुनाव की हुई मतगणना में सदर सीट से भाजपा की अदिति सिंह ने विजय दर्ज की है । वह लगातार दूसरी बार इस सीट से विजई हुई है । उन्होंने सपा के आरपी यादव को हराया है ।

जबकि सदर से जुड़ी हुई हरचंदपुर सीट पर सपा ने विजय हासिल की है । यहां पर सपा के राहुल लोधी ने भाजपा के राकेश सिंह को मात दी है । उधर जिले की ऊंचाहार विधान सभा सीट से सपा के वर्तमान विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री रहे डा मनोज पांडेय ने हैट्रिक लगाई है । इस सीट से वह लगातार तीसरी बार चुनाव जीते है ।

जबकि सलोन विधान सभा सीट से पूर्व मंत्री स्व दल बहादुर कोरी के पुत्र अशोक कोरी भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते है । उन्होंने सपा उम्मीदवार जगदीश प्रसाद को हराया हैं।बछरावा सीट पर भी सपा ने विजय हासिल की है ।

यहां पर सपा उम्मीदवार पूर्व विधायक श्याम सुंदर भारती ने अपना दल के उम्मीदवार लक्ष्मी सिंह को हराया हैं। जनपद की सरेनी विधान सभा सीट भी सपा के खाते में गई है । यहां पर सपा के उम्मीदवार रहे पूर्व विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह अजय ने भाजपा के वर्तमान विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह को कड़े मुकाबले में हराया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.