स्पीकर ने गलती से नवाज को प्रधानमंत्री घोषित कर दिया, नए प्रधानमंत्री होंगे शहबाज शरीफ

0 57

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे। सोमवार को संसद में वोटिंग से पहले इमरान खान की पार्टी (PTI) के तमाम सांसदों और डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने इस्तीफे दे दिए। इमरान की पार्टी की तरफ से PM पोस्ट के कैंडिडेट शाह महमूद कुरैशी ने नाम वापस ले लिया। शहबाज शरीफ आज रात शपथ ले सकते हैं।

स्पीकर अयाज सादिक गलती से नवाज शरीफ को नया प्रधानमंत्री घोषित कर बैठे। फौरन संभले और बोले- माफी चाहता हूं। मियां मोहम्मद नवाज शरीफ साहब दिल और दिमाग में बसे हुए हैं।

इस बीच, 3 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने वाले डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने वही कथित अमेरिकी लेटर संसद में लहराया जो 27 मार्च को इमरान की इस्लामाबाद रैली के बाद चर्चा में है। कहा- विदेशी साजिश के चलते इमरान खान की सरकार गिराई गई।

चुनाव के लिए 7 महीने चाहिए इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान (ECP) ने कहा है कि चुनाव कराने के लिए उसे कम से कम 7 महीने चाहिए। कमीशन ने कहा- अभी तैयारियां शुरू करेंगे, लेकिन इसके फौरन बाद बारिश शुरू हो जाएगी। इसलिए नवंबर-दिसंबर के पहले चुनाव कराना संभव नहीं है।

इमरान के सत्ता से बेदखल होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, PCB अध्यक्ष और इमरान खान के दोस्त रमीज राजा भी अपना पद छोड़ सकते हैं। रमीज राजा दुबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के साथ बैठक के बाद अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.