जिलाधिकारी द्वारा किया गया ठाकुरगंज स्थित टी0बी0 हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण

0 106

अचानक टी0बी0 हॉस्पिटल पहुँच कर लिया व्यवस्थाओ का जायज़ा ऑक्सीजन प्लांट स्थापना की प्रगति की भी की समीक्षा

ऑक्सीजन प्लांट स्थापना में देरी होने पर जिलाधिकारी हुए सख्त अपर जिलाधिकारी राजस्व व कार्यदायी संस्था को जारी किया नोटिस

आगामी 15 दिनों के भीतर ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना ऑक्सीजन पाईप लाइन सहित सभी व्यवस्थाए सुनिश्चित कराने के दिये निर्देश

120 बेडेड टी0बी0 हॉस्पिटल में तैयार किया जाएगा 50 बेड का कोविड विंग

लखनऊ : जिलाधिकारी  अभिषेक प्रकाश द्वारा आज ठाकुरगंज स्थित टी0बी0 हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में जिलाधिकारी द्वारा ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की प्रगति की समीक्षा की और 50 बेड के कोविड विंग की तैयारियों का भी जाएज़ा लिया। प्रभारी द्वारा बताया गया कि हॉस्पिटल में कुल 120 बेड है, जिसमे से 50 बेड का कोविड विंग बनाया जा रहा है। 50 बेबेड कोविड विंग में 18 आई0सी0यू0 और 32 आक्सीजनयुक्त बेड होंगे।

जिलाधिकारी द्वारा 50 बेडेड कोविड विंग का निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि तीसरी लहर के दृष्टिगत तत्काल इस विंग को शुरू किया जाए। निरीक्षण में जिलाधिकारी द्वारा ऑक्सीजन प्लान स्थापना की भी समीक्षा की गई। संज्ञान में आया कि अभी तक हॉस्पिटल में न तो ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हुई है और न ही ऑक्सीजन पाईप लाइन की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया गया है। जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराज़गी व्यक्त की गई और अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व तथा कार्यदायी संस्था को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए और अगले 15 दिनों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, ऑक्सीजन पाईप लाइन सहित सभी व्यवस्थाओ को पूरा करते हुए विंग को शुरू करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि हॉस्पिटल में आने व जाने के लिए अलग अलग गेट की व्यवस्था की गई है। कार्यदायी संस्था द्वारा बताया गया कि आगामी 10 अगस्त को प्लांट की स्थापना हो जाएगी। जिलाधिकारी द्वारा कड़े निर्देश दिए गए कि 15 दिनों के भीतर सभी व्यवस्थाओ को पूरा कराते हुए हॉस्पिटल शुरू कर दिया जाए और हॉस्पिटल परिसर व परिसर के बाहर पर्याप्त साफ सफाई व सेनेटाइजेशन की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कराया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.