अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई सीट, यूपी से राज्यसभा जाएंगे सैयद जफर इस्लाम

0 252

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की एक सीट के लिए बीजेपी ने यूपी में होने वाले उपचुनाव के लिए सैयद जफर इस्लाम को अपना उम्मीदवार बनाया है। राज्यसभा की इस सीट के लिए 11 सितंबर को उपचुनाव होना है। यह सीट अमर सिंह के निधन से खाली हुई थी। अमर सिंह के निधन के बाद प्रदेश की इस एक सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं। अमर सिंह के निधन के बाद यह सीट खाली रहता इस चलते प्रदेश की इस एक सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी राज्य सभा उप-चुनाव 2020 के लिए सैयद जफर इस्लाम का नामाकंन किया गया है।

अमर सिंह का किडनी संबंधी बीमारी के कारण सिंगापुर के एक अस्पताल में एक अगस्त को निधन हो गया था। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनका कार्यकाल जुलाई 2022 तक था। उपचुनाव में सैयद जफर इस्लाम का निर्विरोध निर्वाचन तय है। प्रदेश में बीजेपी का बोलबाला है। ऐसे में संभव है कि कोई और पार्टी उम्मीदवार भी ना उतारे जाएं। नामांकन और निर्वाचन की औपचारिक घोषणा के बाद वह यूपी से बीजेपी के एकमात्र मुस्लिम सांसद होंगे।

बता दें, कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस से बीजेपी में लाने में भी जफर इस्लाम की ही खास भूमिका रही है। राजनीति में आने से पहले जफर इस्लाम एक विदेशी बैंक के लिए काम करते थे। वह जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रहते थे। 7 साल पहले उन्‍होंने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की थी। इन वर्षों में वह भाजपा में एक मुखर और उदारवादी मुस्लिम चेहरा बनकर उभरे हैं। सोशल मीडिया पर भी वह काफी सक्र‍िय रहते हैं। सैयद जफर इस्लाम बीजेपी के प्रवक्ता भी हैं। मोदी की राजनीति से प्रभावित होकर जफर इस्लाम ने बीजेपी से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की

Leave A Reply

Your email address will not be published.