टाटा मोटर्स और स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने टाटा यात्री इलेक्ट्रिक वाहनों के अधिकृत डीलरों के लिये इलेक्‍ट्रॉनिक डीलर फाइनेंस प्रोग्राम की पेशकश करने हेतु साझेदारी की

0 15

 

 

  • टाटा मोटर्स के ईवी डीलरों के लिये सार्वजनिक क्षेत्र के किसी बैंक का अपनी तरह का पहला इलेक्ट्रिक व्‍हीकल इनवेंटरी फाइनेंसिंग प्रोग्राम
  • डीलर फाइनेंस केवल टाटा मोटर्स के अधिकृत यात्री इलेक्ट्रिक वाहन डीलरों के ईवी के लिये

 

मुंबई16 अगस्‍त, 2022 : त्‍यौहारों के इस सीजन को खास बनाने की एक कोशिश मेंभारत की अग्रणी ऑटोमोटिव उत्‍पादक, टाटा मोटर्स ने भारत की सबसे बड़े बैंक, स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत कंपनी के अधिकृत यात्री इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) डीलरों को इलेक्‍ट्रॉनिक डीलर फाइनेंस सॉल्‍यूशन (ई-डीएफएस) दिया जाएगा।

इस फाइनेंस स्‍कीम ऑफर की शुरूआत पर अपनी बात रखते हुएटाटा मोटर्स पैसेंजर व्‍हीकल्‍स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, श्री शैलेश चंद्रा ने कहा“देश में ईवी को ज्‍यादा तेजी से अपनाया जाना सुनिश्चित करने के लिये एक मजबूत नेटवर्क और सशक्‍त चैनल पार्टनर्स का होना काफी महत्‍वपूर्ण है। स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी करके हमने इस दिशा में एक और कदम बढ़ाया है। वे भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक हैंजिनका एक व्‍यापक नेटवर्क है और उनके साथ साझेदारी करके हम बेहद खुश हैं। हम अपने अधिकृत इलेक्ट्रिक यात्री वाहन डीलरों को एक विशेष फाइनेंसिंग प्रोग्राम देना चाहते हैंजो प्रदूषणरहित परिवहन के मिशन को आगे बढ़ाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और देश में स्‍थायित्‍व को बढ़ावा देते हैं।”

 इस साझेदारी के बारे में स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन, श्री दिनेश खारा ने कहाहम टाटा मोटर्स के साथ यह अनुबंध करके काफी खुश हैंक्‍योंकि यह हमें डीलर फाइनेंस प्रोग्राम में लंबी अवधि की अपनी भागीदारी को मजबूत बनाने का अवसर देता है। इससे हमें प्रदूषण-रहित भविष्‍य में योगदान देने में समर्थ होने का संतोष भी मिलता हैक्‍योंकि यह क्रेडिट लाइंस टाटा मोटर्स के यात्री इलेक्ट्रिक वाहनों के अधिकृत डीलरों की फाइनेंसिंग हेतु उपलब्‍ध होगी। हमें विश्‍वास है कि यह देश में ईवी की संस्‍कृति और उन्‍हें अपनाये जाने को बढ़ावा देने की दिशा में लंबे समय तक काम करेगा।

 टाटा मोटर्स अपने अग्रणी प्रयासों से भारतीय ऑटोमोटिव बाजार का कायापलट कर रही है और वित्‍तीय वर्ष 2023 की पहली तिमाही में बाजार में 89% की अच्‍छी-खासी हिस्‍सेदारी के साथ भारत में इलेक्ट्रिक-परिवहन की लहर का नेतृत्‍व कर रही है। भारत की सड़कों पर अभी टाटा के 30,000 से ज्‍यादा ईवी हैंजो पर्सनल और फ्लीट सेगमेंट्स में चल रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.