देश में कोरोना के बढ़ते मामले फिर चिंता बढ़ा रहे हैं कोरोना

0 13

देश में कोरोना के बढ़ते मामले फिर चिंता बढ़ा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,380 नए मामले सामने आए हैं। ये लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना के दो हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं। इससे पहले बुधवार को कोरोना मरीजों की संख्या 2,067 थी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार राज्य सरकारों को लगातार सतर्क रहने के निर्देश दे रही है। सरकार लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं, अब स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने इसको लेकर अपनी राय दी है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञ डा निरोज कुमार मिश्रा ने दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर की है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी इसे चौथी लहर कहना जल्दबाजी होगा।भुवनेश्वर के डा. निरोज कुमार मिश्रा ने कहा, देशभर में आए नए मामलों में दिल्ली एनसीआर से ज्यादा मामले आए हैं जिसका कारण नया वेरिएंट हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो ये चिंता की बात हो सकती है, लेकिन अभी इसे चौथी लहर कहना जल्दबाजी होगी। लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करना चाहिए।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। दिल्ली में बुधवार को कोरोना के एक हजार से ज्यादा मामले सामने हैं। जबकि इसके पहले मंगलवार को 632 मामले सामने आए थे। बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।यूपी में भी लगातार दो दिनों से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। यहां मंगलवार को कोरोना के 159 नए मामले सामने आए थे जबकि बुधवार (20 अप्रैल) को 168 मामले सामने आए हैं। यूपी सरकार ने बड़े शहरों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.