सर्दी के सितम के बीच बदला मौसम का मिजाज उत्तर प्रदेश समेत कई शहरों में बारिश

0 71

यूपी : लखनऊ में कोहरे के साथ बारिश ने गलन बढ़ा दी है। सुबह घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को हेडलाइट जलानी पड़ी। कई इलाकों में 10 मीटर दूर भी साफ नहीं दिख रहा था। बुधवार की रात में ही आसमान में बादल छा चुके थे पश्चिम क्षेत्र में कई इलाकों में बारिश भी हुई अमौसी मौसम केन्द्र के अनुसार लखनऊ में गुरुवार को बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

बढ़ी ठण्ड ने लखनऊ को घने कोहरे की चादर में लपेट दिया है । शहर में विजिबिलिटी 10 मीटर तक देखने को मिली। देर रात से शुरू हुई बारिश के आज गरज-चमक के साथ जारी रहने का अनुमान है ठंड की वजह से अधिसंख्य लोग घरों में हैं। शहरी क्षेत्र में रात से ही कोहरा हो गया था। अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस तक गया फिर नीचे आने लगा। शाम तक यह 15 डिग्री पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। एयरपोर्ट पर दृश्यता 6:00 बजे से 7:30 बजे तक 150 मीटर रही। वैसे इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम कैट 3बी की बदौलत उड़ानों पर असर नहीं पड़ा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.