रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय की छत का गिरा प्लास्टर

0 22

जौनपुर : मछली शहर तहसील परिसर में स्थित रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय के एक कमरे की छत का प्लास्टर अचानक टूट कर गिर पड़ा । संयोग था की कर्मचारियों के मतगणना में होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। तहसील परिसर के कुछ कार्यालय और अधिवक्ताओं के बैठने वाले बरामदे का निर्माण बहुत पुराना होने के कारण काफी साल से जर्जर स्थिति में है। और कभी भी गिर कर भारी जानमाल का नुकसान कर सकता है ।

भवन की जर्जर स्थिति को देखते हुए तहसील प्रशासन द्वारा एक वर्ष पूर्व ही नोटिस चस्पा कर दी गई है जिसमें भवन से सुरक्षित दूरी बनाने का आग्रह, तहसील प्रशासन द्वारा किया गया है । लेकिन प्रश्न यह है स्थान और भवन दोनों ही उपलब्ध नहीं होने के कारण अधिवक्ता और कर्मचारी जाएं तो कहां जाएं। लगभग 50 से अधिक अधिवक्ता अति जर्जर पुराने बरामदे में जान माल को ताक पर रख बैठने को मजबूर है।

वही रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय और उससे सटा माल बाबू का कार्यालय भी बहुत ही जर्जर अवस्था में है । बरसात के पहले ही रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय की छत का एक बड़ा हिस्सा कल टूट कर गिर पड़ा है ।जबकि उक्त कार्यालय उस दिन बंद नहीं होता तो 10-20 लोग निश्चित तौर पर उसमें मौजूद रहते हैं , और तब किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.