छात्रा ने एसडीएम को सौंपा शिकायती पत्र विद्यालय परिवार पर मार्कसीट/टीसी न देने का लगाया आरोप

0 25

उरई : विद्यालय की सम्पूर्ण शुल्क जमा होने के बाद भी पीड़िता छात्रा को विद्यालय के कर्मचारियों द्वारा उसको मार्कसीट एवं टीसी नहीं दी जा रही है। बाबओं द्वारा सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है। इससे छात्रा को आगे की पढाई में परेशानी बढ़ रही है। विद्यालय परिवार द्वारा छात्रा को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा हैं। टीसी/मार्कसीट न मिलने से परेशान छात्रा ने उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपते हुए मार्कसीट/टीसी दिलवाने की मांग की है।

कस्बा कांेच के मोहल्ला पटेल नगर निवासी छात्रा अनोखी अग्रवाल ने एसडीएम को एक शिकायती पत्र देते हुए बताया कि छा़त्रा अनोखी वर्ष 2020-21 में गुरूकुलम पब्लिक स्कूल उरई की कक्षा-10 सी.बी.एस.सी. की छात्रा थी। जिसने कक्षा-10 की परी़़क्षा उत्तीर्ण कर ली है। पीड़िता को उरई तक आने-जाने में परेशानी के कारण उसने इस विद्यालय में आगे की परीक्षा जारी नही रखी और कांेच में ही सूरज ज्ञान माडर्न पब्लिक स्कूल कांेच में क़क्षा-11 में प्रवेश ले लिया।

जब वह गुरूकुलम पब्लिक स्कूल उरई में अपनी मार्कसीट एवं टीसी लेने हेतु स्कूल गई तो सम्बन्धित क्लर्क और स्टाफ सुविधा शुल्क की मांग करने लगा और बिना सुविधा शुल्क दिये मार्कसीट एवं टीसी देने से मना कर दिया। इस सम्बन्ध में जब विद्यालय के प्रधानाचार्य से वह मिली तो उन्हांेने कोई संतोषजनक उŸार नहीं दिया।

जबकि छात्रा को विद्यालय का कोई भी देय शुल्क नहीं देना हैं, सम्पूर्ण शुल्क जमा है। फिर भी विद्यालय वालों द्वारा छात्रा को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। उसके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जिसकों लेकर पीड़ित छात्रा ने प्रशासन से टीसी/मार्कसीट दिलवाने की गुहार लगाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.