शिक्षकों ने सामूहिक प्रयास कर लौटाई बच्चों के चेहरों पर मुस्कान।

0 39

बहराइच : जनपद में शिक्षकों ने मानवता का धर्म निभाते हुए गरीब बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने का कार्य किया है बताते चले जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में सम्मिलित होने आए विकासखंड चितौरा के उच्च प्राथमिक विद्यालय सुहेल नगर के 2 विद्यार्थी प्रेम कुमार निषाद एवं सूरज यादव की साइकिल प्रतियोगिता के दौरान ही इंदिरा स्पोर्ट्स स्टेडियम से चोरी हो गई थी। दोनों बच्चे गरीब परिवार के थे और साइकिल खो जाने के कारण बहुत अधिक परेशान थे।

उनकी परेशानी को देखते हुए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला महामंत्री उमेश चन्द्र त्रिपाठी ने चित्तौरा के शिक्षकों के व्हाट्सएप समूह पर बच्चों को नई साइकिल दिलाए जाने के लिए स्वयं सहयोग करते हुए शिक्षकों से सहयोग की अपील की। 06 घंटे से कम की अवधि में ही दोनों बच्चों की साइकिल खरीदने लायक धनराशि एकत्र हो गई। शिक्षकों के साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी चितौरा राज किशोर ने भी इस पुनीत कार्य में आर्थिक सहायता की।आज खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय चितौरा पर दोनों बच्चों एवं उनके अभिभावकों को बुलाकर दोनों विद्यार्थियों को सभी के सहयोग से नई साइकिल दी गई। साइकिल पाकर बच्चों के चेहरे खिल गए।

इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी चितौरा राजकिशोर, जिला महामंत्री राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उमेश चन्द्र त्रिपाठी, आंचल श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव, सुशील श्रीवास्तव, बृजेश सलिल, शशि कला पांडे अनीसा बानो, राम सिंह आजाद, कुमार अभय, वीरेंद्र कुमार,राजकुमार एवं समर फिरदौस आदि तमाम शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.