मौसम ने बदली करवट उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार मौसम ने बदली करवट बढ़ेगी ठंड

0 58

लखनऊ : यूपी में नवंबर के दूसरे सप्ताह के बाद ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है मौसम विभाग के अनुसार 24 नवंबर से गलन और शीतलहर शुरू हो सकता है उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण शनिवार से और ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही है वहीं कुछ जगहों पर बूंदाबांदी होने की संभावना है दूसरी तरफ वायु प्रदूषण से यूपी के कई शहर त्रस्त है हालांकि शुक्रवार के मुकाबले काफी सुधार आया है आइये एक नज़र डालते हैं यूपी के बड़े शहरों में कैसा है आज मौसम का मिजाज ।

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है शुक्रवार की तुलना में 1-1 डिग्री का परिवर्तन आया है. आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कोहरा और धुंध की वजह से दृश्यता कम होगी. हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं. लखनऊ की वायु गुणवत्ता सूचकांक 158 दर्ज किया गया है।

वाराणसी में मैक्सिमम तापमान 29 और मिनिमम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी बाद में मौसम साफ रहेगा बारिश की संभावना नहीं है वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब स्तर पर 308 है आज मैक्सिमम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है आसमान में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कोहरा और धुंध की वजह से दृश्यता कम होगी दिन में मौसम साफ हो जाएगा वायु गुणवत्ता सूचकांक 229 रिकॉर्ड किया गया है

कानपुर में मैक्सिमम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी बाद में मौसम साफ हो जाएगा कानपुर की वायु गुणवत्ता सूचकांक 129 है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.