होली को लेकर बाजारों में बढ़ गई चहल पहल : युवाओं और बच्चे होली को लेकर दिख रहे उत्साहित

0 38

महोबा : होली के त्योहार को लेकर बच्चों और युवाओं में उत्साह देखा जा रहा है। बाजारों में पिचकारियों और अबीर गुलाल की दुकानें सज गई है। होलिका दहन के बाद होली खेली जाएगी। इसे लेकर सभी उत्साहित है। होलिका दहन साथ ही रंगों के त्योहार होली की शुरूआत हो जाएगी। इसे लेकर बाजार में चहल-पहल बढ़ गई है।

रंग, गुलाल, पिचकारी, मुखौटा आदि की खरीददारी के लिए दुकानों में भीड़ नजर आने लगी है। महोबा के मुख्य बाजार, सहित चरखारी, कुलपहाड़, जैतपुर, श्रीनग सहत पूरे जिले के बाजारों में होलिका दहन की भी तैयारियां शुरु कर दी गई है। जगह-जगह पर लकड़ियां इकट्ठा की जा रही है और उनमें परंपरागत झंडे भी लगाए जा रहे है।

वहीं घरों में गुझिया, रसगुल्ला सहित अन्य पकवान भी बनने शुरू हो गए है और महिलाओं के साथ ही युवा बच्चो ंमें होली को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। खासकर छोटे-छोटे बच्चे ज्यादा उत्साहित दिख रहे हैं। अभी से ही एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की खुशियां मनाई जा रही है। बाजार में रंग-गुलाल के साथ ही पिचकारी खरीदने की होड़ मची है। चाइना पिचकारियों से बाजार पट गया है।

रंगों के व्यवसाईयो ने बताया कि पिट्ठू बैग पिचकारी, मिकी-माउस, चाइना बंबू, अनारकली की काफी मांग हो रही है। इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के मुखौटों की भी काफी खरीददारी हो रही है। लोगों के बीच बुलडोजर बाबा मास्क की ज्यादा मांग है। रंग-बिरंगी पिचकारियां अलग-अलग दामों में उपलब्ध है। कुल मिलाकर रंगों का त्योहार होली को लेकर बाजार सज गए है और अबीर गुलाल की भरमार है।

आकर्षक पिचकारियां भी लोगों खासकर बच्चों को लुभा रही है। होली के त्योहा को लेकर बच्चों और युवाओं में उत्साह देखा जा रहा है। बाजाों में पिचकारियों और अबीर गुलाल की दुकानें सज गई है। होलिका दहन के बाद होली खेली जाएगी। उधर पुलिस भी शांतिपूर्ण तरीके से होली संपन्न कराने को लेकर मुस्तैद नजर आ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.