रहीमाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की उठी मांग

0 109

लिहाबाद, लखनऊ :  रहीमाबाद रेलवे स्टेशन पर किसी भी ट्रेन का ठहराव नही हो रहा हैं। जिसको लेकर लोग नाराज हैं। इलाके के लोगों ने रहीमाबाद स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग की है। रहीमाबाद रेलवे स्टेशन पर सालों से ट्रेनों का ठहराव बंद है जिसके चलते इलाके के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बतातें चलें कि रहीमाबाद रेलवे स्टेशन पर एक साल पहले बालामऊ से लखनऊ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का ठहराव  सबेरे होता था जिससे क्षेत्र के दैनिक मजदूर सहित सैकड़ो की संख्या में लोग जाते थे और इसी ट्रेन से साम को वापस आजाते थे अब यह ट्रेन एक साल से बंद चल रही है।

 

वहीं बरेली से इलाहाबाद जाने वाली ट्रेन तथा मेमो पैसेंजर भी पिछले तीन सालों से बंद चल रही है। दैनिक मजदूर तेजपाल ने बताया कि रहीमाबाद से लखनऊ जाने के लिए ट्रेन से किराया कम लगता था वह रोज आते-जाते थे बस से किराया अधिक लगने पर वह काफी समय से आस-पास ही मजदूरी करने लगे हैं। उनका कहना है कि अगर पहले जैसे रहीमाबाद स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव शुरू हो जाए तो वह फिर से लखनऊ मजदूरी करने जाने लगेंगे। क्षेत्र के मिश्रीलाल ने बताया कि वह दूध का कारोबार करते हैं वह प्रतिदिन दूध लेकर ट्रेन से जाते थे

 

जिसका पास हर महीने में वह बनवा लेते थे अब रहीमाबाद रेलवे स्टेशन पर किसी भी ट्रेन का ठहराव ना होने की वजह से उनको बस से जाना पड़ता है। उन्होंने कहा क्षेत्र के लोगों सहित उन्होंने कई बार इस मुद्दे को उठाया लेकिन सफलता नहीं मिली अगर ट्रेनों का ठहराव रहीमाबाद रेलवे स्टेशन पर शुरू हो जाए तो बहुत से लोगों को आने जाने में आसानी हो जाएगी। इलाके के सैकड़ों लोगों की रेल प्रशासन से यह माँग है कि रहीमाबाद रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली सभी बंद ट्रेनों को दोबारा चला कर तथा गुजरने वाली हर ट्रेन का ठहराव रहीमाबाद स्टेशन पर कराया जाए। रहीमाबाद स्टेशन मास्टर शिवकुमार ने बताया कि उन्होंने रहीमाबाद रेलवे स्टेशन पर ठहरने वाली ट्रेनों को चलाए जाने के लिए पत्र भेजा है वह खुद चाहते हैं कि रहीमाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव शुरू हो जाए ताकि क्षेत्र के लोगों को आने जाने में आसानी हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.