शांति व्यवस्था को बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा : डीएम

0 10

मेरठ : ईद की तैयारियों के संबंध में बचत भवन में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि क्रांति धरा मेरठ ने हमेशा सर्वधर्म सम्भाव को सर्वोपरि रखकर त्यौहार मनाये है। उन्होंने कहा कि ईद शांति, प्रेम व भाईचारे का त्यौहार है। उन्होंने अधिकारियों को साफ.सफाई, जलापूर्ति, विद्युत आपूर्ति आदि विभिन्न बिन्दुओं पर आवश्यक दिशा.निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था को बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जायेगा। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि एसीएम अपने.अपने क्षेत्रों में पैदल मार्च कर आमजन से बेहतर समन्वय स्थापित करें तथा एडीएम सिटी व अन्य अधिकारी भी ईदगाह का मुआयना करें।

उन्होने अपर नगर आयुक्त से कहा कि वह सडकों को ठीक कराये तथा जहां पेचवर्क की आवश्यकता है वहां पेचवर्क तत्काल कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि सजगता व सतर्कता बनाये रखे। किसी को भी माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जायेगी। उनको चिन्हित कर जेल भेजा जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी छोटी से छोटी घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दें ताकि घटना के बडा होने से पूर्व ही उसका निस्तारण कराया जा सके। उन्होने निर्देशित किया कि ईद के समय जलापूर्ति, विद्युत आपूर्ति की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने सिविल डिफेन्स के अधिकारियों से कहा कि वह सिविल डिफेन्स के व्यक्तियों को आई कार्ड जारी करें व उनकी सूची साझा करें।

जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि वह अपने व अपने स्टाफ के आई कार्ड अवश्य बनवाये। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर निकायों से कहा कि वह अपने अपने क्षेत्रों में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह एम्बुलेन्स की व्यवस्था सुनिश्चित कराये। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वह ईद के समय पुलिस की माकूल व्यवस्था सुनिश्चित कराये।इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी विनीत भटनागर, एडीएम सिटी दिवाकर सिंह, एडीएम वित्त पंकज वर्मा, नगर मजिस्टेऊट अमित भट्ट सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.