पर्पल कैप की रेस में तीन गेंदबाज 10-10 विकेटों के साथ टॉप-4 में, चहल अब भी नंबर वन

0 13

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए सीजन के 22वें मुकाबले की समाप्ति के बाद राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज बने हुए हैं। चहल के पास फिलहाल पर्पल कैप बरकरार है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव से पर्पल कैप लिया था। चहल चार मैचों में 11 विकेटों के साथ इस समय पर्पल कैप की रेस में टॉप पर बने हुए हैं।

आईपीएल 2022 में इस समय सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप-3 में भारतीय गेंदबाजों का वर्चस्व है। इनमें उमेश पांच मैचों में 10 विकेट के साथ दूसरे और दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव भी चार मैचों में 10 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर है। चेन्नई के खिलाफ दो विकेट चटकाने वाले बैंगलोर के स्पिनर वानिंदु हसरंगा के भी पांच मैचों से 10 विकेट हैं और वह चौथे नंबर कायम हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के टी नजटराजन चार मैचों में आठ विकेट के साथ टॉप-5 में हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स के आवेश खान पांच मैचों में आठ विकेट के साथ छठे नंबर पर खिसक गए हैं। उनके अलावा पंजाब किंग्स के राहुल चाहर, दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद, राजस्थान रॉयल्स के ट्रेंट बोल्ट और चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रोवा ने टॉप-10 में अपनी मौजूदगी बरकरार रखा है। राहुल चाहर से लेकर ब्रावो तक सभी के इस समय 7-7 विकेट है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.