तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

0 124

 

देहरादून  : तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए सीएम होंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक में ये फैसला लिया गया है। तीरथ रावत आज शाम 4 बजे राजभवन में शपथ लेंगे। त्रिवेंद्र सिंह रावत के उत्तराखंड के सीएम पद से इस्तीफे के बाद अब यह चर्चा तेज थी कि राज्य का अगला सीएम आखिर कौन होगा। अब तीरथ सिंह रावत के नाम पर मोहर लग गई है।

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक खत्म हो चुकी है। थोड़ी ही देर में नए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा। उत्तराखंड के प्रभारी और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम समेत सभी सांसद और विधायक बैठक में मौजूद थे। देहरादून के बीजेपी ऑफिस में हुई बैठक में पूर्व सीएम रावत भी मौजूद रहे। त्रिवेंद्र रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद के सदस्यों का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया था। राज्यपाल के आदेश के मुताबिक, नई सरकार के गठन तक त्रिवेंद्र सिंह रावत कार्यकारी मुख्यमंत्री रहेंगे और उनकी मंत्रिपरिषद अपने दायित्व का निर्वहन करती रहेगी। तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से बीजेपी सांसद हैं। 2000 में तीरथ सिंह रावत नवगठित उत्तराखंड के पहले शिक्षा मंत्री बने। वहीं साल 2007 में उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश महामंत्री चुने गए। वह राज्य चुनाव अधिकारी और प्रदेश सदस्यता प्रमुख भी रह चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.