परेशान किसान आज से सांसद आवास पर देंगे अनिश्चितकालीन धरना जिलाधिकारी को ज्ञापन दे किसान नेताओं ने दी जानकारी

0 36

झांसी : किसान रक्षा पार्टी के तत्वाधान में चल रहे आंदोलन के 159वें दिन किसान रक्षा पार्टी के अध्यक्ष गौरीशंकर विदुआ के नेतृत्व में किसानों ने जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से किसान नेताओं ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि किसान अपनी समस्याओं को लेकर लगभग साढ़े पांच माह से गांधी उद्यान झांसी में आंदोलनरत है। इन साढ़े पांच माह में किसानों ने अपनी समस्याओं से सिंचाई विभाग, जिला प्रशासन, मंडल प्रशासन एवं स्थानीय सांसद महोदय को कई बार अवगत कराया।

समस्याओं को लेकर जिला अधिकारी, मंडलायुक्त, एडीएम राजस्व, नगर मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारी शहर आदि ने कई बार सिंचाई विभाग के आला अधिकारियों और किसानों के मध्य वार्ता कराई। वार्ताओं में सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने किसानों की समस्याओं को उचित मानते हुए समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का अनेक वार आश्वासन तो दिया लेकिन इतने लंबे समय के बाद भी निस्तारण का कोई प्रयास नहीं किया गया।मजबूरन किसानों ने क्षेत्रीय सांसद के आवास पर धरना दिया। 8 जनवरी से किसान सांसद आवास पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे।

ये हैं किसानों की मुख्य मांगें

1- लखेरी बांध में प्रभावित बचेरा के छूटे 20 बालिग परिवारों को अनुकंपा राशि दिलाई जाए
2- पथराई बांध में प्रभावित चढरऊ धबारी गांव को विस्थापित किया जाए
3- पथराई बांध में प्रभावित इमिलिया के पाल मोहल्ले को विस्थापित किया जाए
4- वन विभाग, सिंचाई विभाग, एवं कृषि विभाग में हुए भ्रष्टाचार की जांच चार माह से आयुक्त के यहां लंबित है, उक्त विभागों की हुई जांचों की जांच आख्या दिलाई जाए।

प्रतिनिधिमंडल में विजय कुमार कर्ण, जगदीश सिंह राजपूत, पवन तिवारी, रोहित यादव, अमर सिंह, जानकी प्रसाद आदि शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.