एक ही ट्रैक पर आई दो ट्रेनें, पटरी से उतरी 3 बोगियां

0 46

मुंबई : मुंबई के माटुंगा रेल हादसे की वजह से अन्य ट्रेनों के संचालन में बाधा आ गई है। शुक्रवार देर रात पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतरने के बाद फिलहाल इस रूट पर धीमी गति से चलने वाली ट्रेने को ही संचालन की इजाजत हैं और तेज रफ्तार ट्रेनों को बंद किया गया है। गौरतलब है कि शुक्रवार रात मुंबई के माटुंगा में एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। रात करीब पौने 10 बजे पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसकी वजह से इस लाइन पर चलने वाली अन्य ट्रेनों के संचालन में बाधा आ गई है। कई एक्सप्रेस ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किये गए हैं।

दरअसल माटुंगा और दादर स्टेशन के बीच एक ही पटरी पर दो ट्रेन गदक एक्सप्रेस और पुडुचेरी एक्सप्रेस आपस में टकरा गई, लेकिन ट्रेनों की गति धीमी होने से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। शुरूआती जानकारी के मुताबिक ट्रैक बदलने के दौरान दो एक्सप्रेस ट्रेनों के डिब्बे एक दूसरे से टकराए जिसकी वजह से पटरी से डिब्बे उतर गए। मध्य रेल के एक अधिकारी के अनुसार यह घटना ट्रेन के दादर टर्मिनस से पुडुचेरी के लिए रवाना होने के बाद रात करीब पौने 10 बजे हुई और इसमें किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है।

वहीं सेंट्रल रेलवे, मुंबई के एपीआरओ शिवजी एम सुतार ने बताया कि कुछ ट्रेन स्लो की गई हैं। रेलवे सीपी कैसर खालिद मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। रेलवे लाइन अब नार्मल है। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि पटरी से उतरने से पहले दो एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे आपस में भिड़ गए। घटना होने पर कुछ यात्रियों को एक दूसरे को सचेत करते हुए भी सुना जा सकता है। फिलहाल माटुंगा रेलवे स्टेशन पर हुए ट्रेन के हादसे के बाद डिब्बों को पटरी पर वापस ला दिया गया है। लेकिन पटरी और रूट पर ट्रेनों संचालन में अभी कुछ और समय लगने की उम्मीद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.