आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन 11 अगस्त से 17 अगस्त तक

0 20

सोनभद्र : आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के आयोजन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। बैठक में अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र ने उपस्थित अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन 11 अगस्त से 17 अगस्त, 2022 तक के मध्य किया जायेगा। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर करना है।

हर घर तिरंगा कार्यक्रम में सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षकगण, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्वयं सहायता समूहों, विभिन्न नागरिक समूहों के सहयोग से क्रियान्वित किया जाना है। समस्त विभागीय, सरकारी वेबसाइट एवं सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अमृत महोत्सव की वेबसाइट पर हर घर तिरंगा का लिंक दिया जाये। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर जागरूकता सत्र का आयोजन करते हुए ग्राम प्रधानों को शत-प्रतिशत घरों, दुकानों, कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों तथा नलकूपों इत्यादि स्थानों पर झण्डा फहराने हेतु लोगों को प्रेरित किया जाये। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वह स्कूलों में छात्र एवं अभिभावक के माध्यम से कार्यक्रम के आयोजन के सम्बन्ध में सभी को जानकारी दी जाये।

उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि इस कार्यक्रम की कार्ययोजना तैयार कर ली जाये और जिन-जिन विभागों को कार्यक्रम के आयोजन के सम्बन्ध में जो भी जिम्मेदारी दी गयी है, उसके सम्बन्ध में उन्हें अवगत करा दिया जाये। बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, डी0सी0 एन0आर0एल0एम0 ए0के0 जौहरी, जिला विद्यालय निरीक्षक रवि शंकर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.