यूपीएटीएस के हाथ लगा रोहिंग्या कनेक्शन में महिलाओं तस्करी करने वाला गिरोह।

0 109

लखनऊ : यूपी एटीएस ने एनसीआर इलाके से महिला तस्करी में शामिल 3 युवकों को किया गिरफ्तार विदेश भेजी जा रही 2 लड़कियां भी हुई बरामद यूपी एटीएस का रोहिंग्या कनेक्शन में महिला तस्करी पर बड़ा खुलासा।Adg कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेम कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी महिलाओं को फर्जी नाम पते व पासपोर्ट से मलेशिया भेजने की हुई पुष्टि।

अब उसी कनेक्शन से जुड़ी दो महिलाएं बरामद तीन युवक गिरफ्तार एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह जो बच्चो और महिलाओ को म्यामार और बंगलादेश से भारत मे अवैध तरीके से ला रहे है और बेचने का काम कर रहे है जिसके तहत जांच के बाद मोहम्मद नूर, मोहम्मद उर्फ नुरुल इस्लाम ये सरगना भी है जो बंगलदेश का है इसके अलावा रहमत उल्ला जो म्यामांर का है और शबीउररहमांन ये भी म्यामांर का है तीनो की गिरफ्तारी की पुष्टि adg कानून व्यवस्था ने की है।

अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी के इस गिरोह का सरगना मो नूर उर्फ नुरुल इस्लाम गिरफ्तार किया गया है ये रोहिंग्या, बंगलादेशी महिलाओ की शादी और पुरुषों व बच्चो को फैक्ट्रियों में काम दिलाने का झांसा दे फर्जी दस्तावेज से भारत मे लाकर बसा रहे है। महिलाओ को ये बेच दिया करते थे मिली जानकारी के अनुसार नूर कुछ रोहंगिया व बंगलादेशि नागरिक के साथ ट्रेन से दिल्ली आ रहा था।

जिसके बाद एटीएस ने गाजियाबाद में ट्रेन से 5 लोगो को उतारकर पूछताछ की गिरफ्तार सरगना नूर से जानकारी मिली थी कि एक युवक दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आ रहा है उसे भी हिरासत में लेकर 6 लोगो को एटीएस मुख्यालय लाया गया है इसमे 3 लोगो की गिरफ्तारी की गई है गिरफ्तार तीनो आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जायेगा आज ही इनके पास से दो म्यामांर की नाबालिग लड़कियों को बरामद किया गया है दोनो को लखनऊ में आशा ज्योति केंद्र भेजा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.