जिले मे धडल्ले से संचालित हो रहे काली फिल्म लगे वाहन

0 54

उरई : जनपद में काले सीसा यानी सोलर फिल्म लगे वाहनो का धडल्ले से संचालन किया जा रहा है। काले सीसा लगी गाडियां पुलिस व सक्षम अधिकारियों के सामने से तेज रफ्तार दौडते हुए निकल जाती है इसके बाद भी कोई कार्यवाही नही की जाती। मुख्यालय में ही अगर देखा जाये तो काली फिल्म लगी गाडियों की संख्या बढती ही जा रही है। इसके बाद भी इन पर कोई ध्यान नही दे रहा है।

विवरण मे बताते चले कि काले सीसे लगे वाहन संचालन पर शासन द्वारा शख्त आदेश जारी किये गये थे। जिसमें वाहन का रजिस्ट्रेशन तक निलम्बन करने का प्रावधान है। भारत सरकार की केन्द्रीय मोटरयान नियमावली 1989 के प्रावधानो का उल्लंघन मुख्यालय सहित जनपद में साफ होता दिखाई दे रहा है। काले सीसे वाली चार पहिया वाहन स्वामी अपनी शान समझने लगे है।

अगर देखा जाये तो जिलें के प्रत्येक कस्वे मे काले सीसे लगे वाहन फर्राटा भरते हुए दर्जनों की संख्या में सडको पर दौडते नजर आते है। जिले के प्रमुख नगरो मे काली फिल्म वाले शीशो पर पालीथीन गलाने की काफी दुकाने संचालित है मगर हैेरत की बात तो यह है कि शासन द्वारा इस दिशा में कारगर कार्यवाही के निर्देश के बाद भी अभी तक कही पर सार्थक अभियान या कार्यवाही सामने नहीं आयी। केन्द्रीय मोटरयान के तहत धारा 53-1 के अन्तर्गत इन वाहन के पंजीयन को निलंबन के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश है।

जिसमें नियमो के आवर्ती अपराध में ऐसे वाहनो को मोटर यान अधिनियम की धारा के अन्तर्गत शक्तियों का प्रयोग कर पंजीयन प्रमाण निरस्तीकरण कार्यवाही की जा सकती है। लेकिन यहां पर धडल्ले से चल रहे काले सीसे लगे चार पहिया वाहनो पर किसी तरह की कोई कार्यवाही न होने के कारण काली फिल्म वाले संचालको के हौसले बंुलद होते दिखाई दे रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.