पाइप लाइनों में लीकेज से जलसंकट: पीरोड और पनकी में वाटर सप्लाई बाधित

आधा शहर पेयजल संकट से जूझा

0 9

कानपुर। पीरोड पर लेनिन पार्क के पास पानी की पाइप लाइन फटने से सड़क धंस गई। यहां के जोनल पंपिंग स्टेशन से जुड़े मोहल्लों में सोमवार सुबह से वाटर सप्लाई ठप है। जलकल ने सड़क की खुदाई करके पाइप लाइन की मरम्मत शुरू कर दी है। बता दें कि आधा शहर पेयजल संकट से पहले ही जूझ रहा है।
बेनाझाबर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से जलकल ने जलापूर्ति बहाल तो की मगर पीरोड की तरफ के इलाकों गांधी नगर, जवाहर नगर, नेहरू नगर, रामबाग और सीसामऊ की सप्लाई रोक दी गई। लेनिन पार्क के पास सड़क धंसने पर आशंका थी कि सीवर की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हुई है मगर खुदाई के बाद स्थिति साफ हुई। जलकल के प्रभारी जीएम पीके जौहरी ने बताया पाइप लाइन की मरम्मत तेजी से हो रही है।
पनकी में 4 जगह टूटी पाइपलाइन
गंगा बैराज से पनकी में सप्लाई करने वाली मुख्य पाइप लाइन 4 जगह से टूट गई है। इससे करीब 10 लाख लीटर पानी बर्बाद होता है। 1 लाख से ज्यादा लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। बैराज से विकास नगर, शारदा नगर, इंदिरा नगर, दयानंद विहार, कल्याणपुर, पनकी क्षेत्र में पानी की आपूर्ति होती है। लाइन में लीकेज होने से रतनपुर कॉलोनी,गंगागंज,पनकी,डी,ई और एफ ब्लॉक सहित अन्य मोहल्लों में लो प्रेशर से पानी पहुंच रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.