हम सबने ठाना, लखनऊ को स्वच्छ बनाना है: खन्ना

0 97

-नगर विकास मंत्री ने कहा, स्वच्छता से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

-1090 से स्वच्छ भारत मिशन पर स्वच्छता महारैली का आयोजन

लखनऊ : स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बुधवार को योगी सरकार के काबीना मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में  नगर निगम द्वारा शहर के नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरुकता व सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से स्वच्छता महारैली का आयोजन किया गया। रैली का प्रारम्भ गोमती नगर स्थित 1090 चौराहे पर राष्ट्रगान से हुआ।  महापौर संयुक्ता भाटिया ने रैली में पहुंचे विधायक सुरेश तिवारी, डॉ. नीरज बोरा, अविनाश त्रिवेदी , एमएलसी ई.अवनीश कुमार सिंह, उमेश द्विवेदी, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश व सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी का स्वागत करते हुए रैली के प्रतिभागियों को सम्बोधित किया।

 

वहां पार्षद रामकृष्ण यादव व रजनीश गुप्ता भी उपस्थित रहें। नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ने कहा कि स्वच्छ और सुंदर होने से शहर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा जिससे शहर की सम्पन्नता बढ़ेगी और रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पूर्व स्वच्छता रैंकिंग में गत वर्षो में लखनऊ 121वें के पश्चात 12वें स्थान पर आया। निरन्तर इस प्रकार से परिश्रम, जनसहयोग व जागरुकता होगी तो अवश्य ही लखनऊ देश में स्वच्छता रैंकिंग में प्रथम स्थान पर आयेगा और इस उद्देश्य के लिए इस रैली का आयोजन किया गया है। कहा कि हम सब ने यह ठाना है लखनऊ को स्वच्छ बनाना है। इसी क्रम में रैली 1090 गोमती नगर से प्रारम्भ होकर कालीदास मार्ग, विक्रमादित्य मार्ग, राजभवन, हजरतगंज से बीजेपी कार्यालय मोड़ होते हुए लालबाग झण्डे वाला पार्क पर समाप्त हुई।

 

रैली में लगभग चार हजार नागरिकों, स्कूली बच्चों द्वारा प्रतिभाग किया गया जिसमें वार्डो में गठित स्वच्छता प्रोत्साहन समिति के सदस्य, नगर निगम अधिकारी,कर्मचारी, सफाई कर्मी, गोमती नगर आवासीय महासमिति के प्रतिनिधिगण, स्वच्छ भारत मिशन की चैम्पियंस की टीम, ईकोग्रीन के अधिकारी व कर्मी द्वारा प्रतिभाग किया गया। रैली को सफलतापूर्वक संचालित करने में नगर निगम द्वारा संचालित अटल बिहारी बाजपेयी डिग्री कालेज व अमीनाबाद इंटर कालेज के विद्यार्थियों व अध्यापकों का विशेष सहयोग रहा। रैली के समापन स्थल लालबाग स्थित झण्डे वाला पार्क में नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी द्वारा स्वच्छता व वातावरण प्रोत्साहन समिति के संयोजक सुनील मिश्रा, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव व नगर निगम के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा रैली के सफल आयोजन पर आभार व्यक्त किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.