लंबे समय से नित्य पूजन.अर्चना नहीं होने वाले मंदिरों में शुरू की जायेगी पूजा   

0 107

अखिल भारतीय मठ मन्दिर समन्वय समिति की बैठक में लिया गया निर्णय   

कानपुर :  सिद्धपीठ माता जंगली देवी मंदिर किदवई नगर मेंअखिल भारतीय मठ मन्दिर समन्वय समिति की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बाबा आनंदेश्वर मंदिर परमट के महंत इच्छागिरी महाराज की अध्यक्षता में हुई बैठक में शहर के ऐसे मंदिरों में विधिवत पूजन की योजना बनाई गई। जहां लंबे समय से नित्य पूजन.अर्चना नहीं हो पा रही है। इसकी शुरुआत बेकनगंज स्थित शिवमंदिर में महाशिवरात्रि के दिन जलाभिषेक से होगी।

 

समिति के अध्यक्ष पंडित मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि प्रशासन से सहयोग से ऐसे मंदिरों में विधि-विधान से पूजन कराया जाएगा। वहां पर नित्य पूजन अर्चन के लिए पुजारियों की तैनाती की जाएगी। इसके साथ ही मंडल स्तर पर समिति का गठन और महिला प्रकोष्ठ का गठन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि महिलाओं की समिति के उद्देश्य के प्रति कार्यों को देखने के बाद उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।
संरक्षक बालयोगी अरुण चैतन्यपुरी महाराज ने कहा कि प्रत्येक महीने के दूसरे रविवार को मासिक बैठक का आयोजन होगा। इसमें नगर व देहात के मंदिरों में जीर्णोद्वार की योजना पर कार्य होगा। इस अवसर पर महंत अरुण भारती,संयोजक शेष नारायण त्रिवेदी,महामंत्रीए विजय पांडेय, मीडिया प्रभारी संत मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.