आपको हमेशा रन बनाना होता है : शिखर धवन

0 12

मुम्बई : पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उनकी 88 रन की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब दिया गया है और उनका कहना है कि यह नहीं है कि आप डिफेंसिव हो जाएं। आपको हमेशा रन बनाना होता है। उन्होंने कहा, मैं हमेशा प्रकिया और अपने अप्रोच पर काम करना होता है। आपको लगातार सीखते रहना होता है। विकेट पर गेंद थोड़ी सी रूक कर आ रही थी। मैंने धैर्य बनाए रखा और फिर जब मुझे मौक़ा मिला तो मैंने रन बटोरा। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आपको अपना विकेट भी बचाना होता है और गेंदबाज़ों पर दबाव बनाना पड़ता है।

आईपीएल में यह मेरा 15वां सीजऩ है। शायद मैं सीनियर भी हो गया है। एक सीनियर होने के तौर पर आपको युवा खिलाडिय़ों के साथ लगातार बातचीत करते हुए उनको गाइड करना होता है। पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, मेरे हिसाब से अर्शदीप ने काफ़ी बढिय़ा गेंदबाज़ी की है। इस पूरे सीजऩ में उसने मुश्किल समय में बढिय़ा गेंदबाज़ी की है। कैगिसो रबादा ने भी बढिय़ा गेंदबाज़ी की है। एक टीम के तौर पर आपको स्मार्ट गेंद खेलना होता है। जो बाउंड्री छोटी है, उसका लाभ उठाना होगा। एक कप्तान के तौर पर यह मेरे लिए काफ़ी सीखने वाला समय है और आपको अपने खिलाडिय़ों से उनका सबसे बढिय़ा प्रदर्शन करवाना होगा।

चेन्नई की पारी में दो विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रबादा ने कहा,पहली पारी में पावरप्ले तक हम लोग पीछे थे। लेकिन शिखर धवन और भानुका राजपक्षा ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की और बाद में लिविंगस्टन ने भी अच्छा सहयोग दिया। (गेंदबाज़ी के बारे में) सभी ने अच्छी गेंदबाज़ी की। संदीप शर्मा ने वापसी करते हुए पावरप्ले में विकेट लिया, ऋषि धवन को भी दो विकेट मिले, अर्शदीप सिंह हमारा सबसे अच्छा डैथ बोलर है और मैं भी डैथ में गेंदबाज़ी कर लेता हूं। तो हमें भरोसा था कि मैच के अंत तक जाने के बावजूद भी हम इसे जीत सकते हैं। हां, ऋषि धवन का एक ओवर खऱाब गया, लेकिन ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है, ख़ासकर जब आपके सामने धोनी हों और दर्शकों से भी विपक्षी टीम को ही पूरा समर्थन मिल रहा हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.