एचटी लाइन की चपेट में आकर युवक झुलसा : घायल को अस्पताल में कराया गया भर्ती

0 18

बांदा : जनपद के बबेरू कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत भदेहदू गांव के रहने वाले एक युवक खेत से घर जा रहा था। तभी वहीं से निकल रहे 11,000 हाईटेंशन विद्युत लाइन चपेट पर आकर गंभीर रूप से झुलस गया। जैसे ही अन्य लोगों ने देखा तो 108 एंबुलेंस की मदद से बबेरू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया हैं। बबेरू कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत भदेहदू गांव के रहने वाला युवक तीरथ प्रसाद पुत्र बैजनाथ पटेल उम्र 25 वर्ष, यह खेतों से अपने घर जा रहा था। तभी खेत के ऊपर से निकली हाईटेंशन 11000 विद्युत लाइन की चपेट पर आ गया।

जिससे गंभीर रूप से झुलस गया। जैसे ही आसपास के लोगों ने देखा तो परिजनों को सूचना दिया, मौके पर पहुंचे परिजनों के द्वारा 108 एंबुलेंस की मदद से बबेरू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया है। जहां पर डॉक्टरों द्वारा उपचार किया जा रहा है, लेकिन हालत गंभीर बनी हुई है। वही गांव के समाजसेवी पीसी पटेल के द्वारा बताया गया कि यह हाईटेंशन 11000 विद्युत लाइन खेतों के ऊपर से लगभग 4 फीट की ऊंचाई से निकली हुई है

कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, की जर्जर हाईटेंशन विद्युत लाइन का उच्ची करण और विद्युत लाइन बदलवाया जाए, लेकिन अभी तक विद्युत लाइन सही नहीं की गई हैं ना ही बदली गई हैं। कई जानवर विद्युत चपेट पर आ चुके हैं। ग्रामीणों को कई बार करंट लग चुका है, जिससे आज भी एक युवक की करंट लगा है, जो गंभीर हालत में हम लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया है। अगर जल्द ही इन विद्युत लाइनों को सही नहीं किया गया तो ग्रामीणों के साथ धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.