युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में पूरे किए 150 विकेट, बने ऐसा करने वाले मात्र चौथे भारतीय

0 31

नई दिल्ली : लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 4 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय और कुल 6ठें गेंदबाज बन गए हैं। चहल से पहले ड्वेन ब्रावो, लासिथ मलिंगा, पीयूष चावला, अमित मिश्रा और हरभजन सिंह आईपीएल में 150 विकेट ले चुके हैं। लखनऊ के खिलाफ चहल ने आयुष बदोने के साथ च्ंिटन डी कॉक, क्रुणाल पांड्या और दुषमंत चमीरा को अपना शिकार बनाया।

चमीरा चहल के 150वें आईपीएल विकेट थे। इस शानदार प्रदर्शन से चहल आईपीएल 2022 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं उन्होंने इस सीजन में 11 विकेट लेकर उमेश यादव से पर्पल कैप छीन ली है। उमेश अभी तक सीजन 15 में 10 विकेट ले पाए हैं।आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज
ड्वेन ब्रावो :173
लासिथ मलिंगा : 170
अमित मिश्रा : 166
पीयूष चावला : 157
हरभजन सिंह : 150
युजवेंद्र चहल : 150

वानखेड़े में खेले गए इस मैच को राजस्थान रॉयल्स ने 3 रनों के अंतर से जीता। इस जीत के साथ टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर भी पहुंच गई है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिमरन हेटमायर के अर्धशतक के दम पर लखनऊ के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था। आखिरी ओवर तक चले इस मुकाबले में लखनऊ 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 ही रन बना सकी। लखनऊ के लिए च्ंिटन डी कॉक ने 39 और मार्कस स्टॉयनिस ने 38 रन की पारी खेली, वहीं युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल (29) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। बटलर (13) के आउट होते ही राजस्थान को बैक टू बैक 3 और झटके लगे। 41/1 से स्कोर कुछ ही ओवर में 67/4 हो गया। इस मुश्किल समय पर अश्विन ने हेटमायर का साथ दिया और दोनों के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। अश्विन 23 गेंदों पर 28 रन बनाकर रिटायर आउट हो गए वहीं हेटमायर ने 36 गेंदों पर 1 चौके और 6 छक्कों की मदद से 59 रन की नाबाद पारी खेली। राजस्थान 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना पाई। लखनऊ के लिए होल्डर और गौतम ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स को ट्रेंट बोल्ड ने शुरुआती झटके दिए। पारी की पहली गेंद पर उन्होंने कप्तान केएल राहुल को गोल्डन डक पर आउट किया, वहीं दूसरी गेंद पर उन्होंने गौतम को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। लखनऊ को तीसरा झटका प्रसिद्ध कृष्णा ने होल्डर को 8 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया।

शुरुआत में तीन विकेट खोने के बाद च्ंिटन डी कॉक को दीपक हुड्डा का कुछ देर साथ मिला जिन्होंने 25 रन बनाए। इसके बाद क्रुणाल पांड्या ने आकर 22 रन की पारी खेली। एक समय ऐसा लग रहा था कि लखनऊ आसानी से यह मैच हार जाएगी, मगर तब स्टॉयनिस ने 17 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेल मैच में रोमांच भर दिया। आखिरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी, मगर युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने राजस्थान के लिए मैच निकाल लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.