युजवेंद्र चहल ने उमेश यादव से छीनी पर्पल कैप

0

मुंबई : आईपीएल 2022 के 20वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को तीन रन से मात दी। राजस्थान के लिए इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज बनकर उभरे। चहल ने मुकाबले में चार ओवर में 41 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किया। इस प्रदर्शन के बाद अब चहल के पास पर्पल कैप आ गया है।

चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव से पर्पल कैप हथिया लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व स्पिनर चहल के इस सीजन में 4 मैचों से 11 विकेट हो गए हैं और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। उमेश के पांच मैचों में 10 विकेट हैं और वह दूसरे नंबर पर खिसक गए है। उमेश ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार ओवर 48 रन देकर विकेट हासिल किया था।

वहीं, इस मुकाबले में चार ओवर में 35 रन देकर चार विकेट झटकने वाले दिल्ली कैपिटल्स के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अब सीजन के लीडिंग विकेटटेकर के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। कुलदीप यादव के चार मैचों से अब 10 विकेट हो गए हैं। इस सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में फिलहाल भारतीय गेंदबाज छाए हुए हैं।

इनमें टॉप-3 में शामिल हो गए हैं। बैंगलोर के स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। हसरंगा आईपीएल पर्पल कैप 2022 की रेस में चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के आवेश खान पांच मैचों में आठ विकेट के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.