बीबीएयू में छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में दो बीटेक के छात्र गिरफ्तार

0 84

लखनऊ :  बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) परिसर में मंगलवार को कैंटीन के पास कुछ छात्रों ने शोध छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। छात्रा के भाई ने विरोध किया तो आरोपितों ने उसकी भी पिटाई कर दी, जिससे उसकी नाक से खून आ गया। यह देख छात्रा बेहोश हो गई। घटना के बाद आरोपित छात्र वहां से भाग निकले। आनन-फानन कुछ लोग दोनों को पहले विश्वविद्यालय के हेल्थ सेंटर ले गए। वहां से उन्हें लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्रा की तहरीर पर आरोपित छात्रों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एडीसीपी पूर्वी, कासिम आब्दी ने बताया कि छेड़खानी के मामले में दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक युवक बलिया का रहने वाला है जो मुख्य आरोपी है जिसका नाम रोहन सागर है। दूसरा युवक गाजीपुर का रहने वाला है जिसका नाम सोनू कुमार है और यह दोनों ही युवक बीबीएयू के ही बीटेक के छात्र हैं। इन दोनों युवकों ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह करीब 11 बजे विवि में शोध छात्रा अपने भाई (विश्वविद्यालय का छात्र है) के साथ विभाग जा रही थी। कैंटीन के पास खड़े दो-तीन छात्रों ने पहले उस पर टिप्पणी की। इसके बाद छेड़छाड़ शुरू कर दी। छात्रा के भाई ने विरोध किया तो आरोपित छात्रों ने उसे पीटना शुरू कर दिया, जिससे वह जमीन पर गिर गया। छात्रा के साथ भी आरोपितों ने हाथापाई की।

घटना  गंभीर, होगी सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई

बीबीएयू प्रवक्ता के डा. रचना गंगवार के मुताबिक, प्राक्टर से बात हो गई है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने घटना को गंभीरता से लिया है। इस घटना पर विश्वविद्यालय नियमानुसार सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.