स्वयं सहायता समूह बनाए गए खादी मास्क एवं पीपीई किट विक्रय केन्द्र का डीएम व सीडीओ ने किया शुभारम्भ 👉 जनपद के स्वयं सहायता समूह बनाएगें स्कूली बच्चों की यूपीफार्म-डीएम

0


ब्युरोचीफ़:- प्रमोद पाण्डेय 

गोण्डा शनिवार को जिलाधिकारी डाॅ0 नितिन बंसल एवं सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने आजीविका मिशन के तहत संचालित गुुलाबी महिला स्वयं सहायता समूह इटियाथोक की महिलाओं के अथक व अभिनव प्रयासों से बनाए गए खादी मास्क एवं पीपीई किट विक्रय केन्द्र का नगर के रानीबाजार में फीता काटकर उद्घाटन किया।
विक्रय केन्द्र का उद्घाटन करने के बाद जिलाधिकारी ने गु्रप की महिलाओं से वार्ता कर कोविड-19 महामारी के कारण लाॅक डाउन के दौरान जनसामान्य को सस्ती दरों पर खादी और वाशेबल मास्क उपलब्ध कराने की प्रशंसा की तथा उन्हें आने वाले शिक्षा सत्र 2020-21 में जनपद के प्राइमरी स्कूलों में आपूर्ति के लिए यूनीफार्म भी तैयार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होने स्वयं सहायता समूहों का आहवान करते हुए कहा कि वे लोग अपने साथ अन्य और स्वयं सहायता समूहों को जोड़े।
मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी द्वारा बताया गया कि एनआरएलएम के तहत स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से खादी मास्क तैयार कराकर जनपद के विकासखण्डों पर आपूर्ति कराई जा रही है जिससे एक ओर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को रोजगार मुहैया हो रहा है वहीं दूसरी ओर लोगों को उचित मूल्यों पर वाशेबल खादी मास्क भी उपलब्ध हो जा रहे हैं। समूहों द्वारा बनाए गए खादी मास्क मात्र 20 रूपए में और पीपीई किट मात्र 350 रूपए में उपल्बध है जो कि बाजार में उपलब्ध अन्य मास्कों एवं पीपीई किटों से ज्यादा किफायती है। सीडीओ ने बताया कि जल्द ही नगर क्षेत्र व जिले के कस्बों में स्वयं सहायता समूहों के और विक्रय केन्द्र खोेले जाएगें जिससे लोगों को उचित मूल्यों पर फेस मास्क व पीपीई किट मिल सके। इस दौरान सीडीओ ने स्वयं भी विक्रय केन्द्र पर खादी मास्क खरीदे।
खादी मास्क एवं पीपीई किट विक्रय केन्द्र के शुुभारम्भ के अवसर पर जिला मिशन प्रबंधक अंशुमान तिवारी, डीडीएम आलोक मिश्रा व अभिषेक आनंद, डीपीएम कौशल विकास मिशन प्रदीप मिश्र, शैलेश तिवारी, नीलम्बुज और बीबीएम दिलीप मिश्रा, रंगेश अग्रवाल व दयाराम यादव रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.