New Ad

बकायादारों को एक सप्ताह में टैक्स जमा करने की चेतावनी

0

कार्यवाही: ढोली खाल व खजूर तला में 6 दुकानें सील बकायादारों को एक सप्ताह में टैक्स जमा करने की चेतावनी

सहारनपुर : नगर निगम ने बकायादारों से  बकाया टैक्स वसूली के अभियान को तेज़ करते हुए शुक्रवार को ढोली खाल व खजूर तला में 6 दुकानें सील कर दी और अन्य बकायादारों को एक सप्ताह में बकाया जमा करने की चेतावनी दी गयी। वसूली कैम्प में 5 लाख रूपये से अधिक की धनराशि बकाया कर के रूप में वसूल की गयी।

नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह के आदेश पर अपर नगरायुक्त राजेश यादव के निर्देशन में नगर निगम के राजस्व विभाग ने टैक्स वसूली अभियान तेज कर दिया है। शुक्रवार को ढोली खाल में जरीना पत्नी इरशाद की ओर एक लाख 761 रूपये बकाया जमा न करने पर उनकी 4 दुकानें सील कर दी गयीं। इसके अलावा 48 हजार रूपये बकाया जमा न करने पर खजूर तला में भी 2 दुकानें सील की गयी हैं। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चौधरी ने कहा कि बकायादारों द्वारा टैक्स जमा कराने पर उनकी सम्पत्ति पर लगायी गयी सील खोल दी जायेगी। उन्होंने कहा कि यदि सम्पत्ति सील करने के बाद भी टैक्स जमा नहीं कराया गया तो बकायादारों के खिलाफ कुर्की की कार्यवाही की जायेगी।

राजस्व विभाग ने ढोली खाल में ही सरदार अनवर तथा जफर अहमद, हामिदा बेगम, नसीर अहमद आदि को भी बकाया जमा न करने पर चेतावनी देते हुए एक सप्ताह का समय दिया गया। इसके अतिरिक्त राजस्व विभाग द्वारा लगाये गये वसूली कैम्प में 5 लाख रूपये से अधिक की धनराशि बकाया कर के रूप में वसूल की गयी। अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने सभी बकायादारों से अपील की है, कि वे अपना बकाया टैक्स निगम के कैश काउन्टर या विभिन्न क्षेत्रों में लगाये जा रहे टैक्स वसूली कैम्प में जमा करा दें अन्यथा उनके खिलाफ सम्पत्ति सील की कार्यवाही की जायेगी। ढोली खाल व खजूर तला में की गयी कार्यवाही में मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चौधरी, कर अधीक्षक विनय शर्मा, प्रवर्तन दल से नरेश चन्द, हेमराज, नवाबुददीन व कर निरीक्षक लोकेश, नितिन तथा टी.सी. प्रवेज व नदीम आदि मौजूद रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.