जौनपुर के पास मालगाड़ी के 12 डिब्‍बे पलटे महामना समेत कई ट्रेनें फंसी

0 64

यूपी : जौनपुर के बदलापुर से रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी कई डिब्‍बे पलटने की खबर आ रही है। सूचना है कि जौनपुर-सुल्तानपुर मार्ग पर मालगाड़ी के 12 डिब्बे पलट गए हैं। इस वजह से लखनऊ रेलवे रूट बाधित हो गया है। अप और डाउन दोनों लाइनें क्षतिग्रस्त बताई जा रही हैं। इस हादसे की वजह से महामना सहित कई ट्रेने फंस गई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार लख़नऊ से खाली मालगाड़ी वाराणसी जा रही थी। इसी दौरान जौनपुर के बदलापुर क्षेत्र में यह घटना हुई। किसी के हताहत की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि बदलापुर के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर गुरुवार की सुबह पटरी टूटने की वजह से यह हादसा हुआ। लखनऊ से आ रही मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए।

सूचना के मुताबिक मालगाड़ी सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही थी। श्रीकृष्णनगर रेलवे स्टेशन से एक किमी पूरब ऊदपुर घाटमपुर गांव के पास पहुंची थी कि लगभग 7: 48 बजे इंजन से पांचवें डिब्बे के पीछे के 18 डिब्बे रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ पलट गए। जिसके चलते अप डाउन रेल ट्रैक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।हादसा इतना जोरदार था कि आवाज सुनकर वहां हजारों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही स्‍थानीय पुुुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मालगाड़ी खाली थी। संयोग ही था कि चालक टीम व गार्ड पूरी तरह सुरक्षित बच गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.