New Ad

यूपी में पिछले 24 घण्टे में 1733 नए केस, 31 लोगों की मौत

0

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1733 नए मामले आए है। इस दौरान 31 लोगों की मौत हो गई है। यह जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को दी। अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में अब तक कोरोना से 1084 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 45,163 हो गई है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि कुल संक्रमित मरीजों में 16,445 मामले सक्रिय हैं। सभी संक्रमितों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अब तक 27,634 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि हम लगातार अपनी टेस्टिंग क्षमता बढ़ा रहे हैं। प्रदेश में गुरुवार को रिकॉर्ड 54 हजार से अधिक सैंपल्स की जांच की गई थी। 16454 लोगों को आईसोलेशन वार्ड मे रखा गया। अधिकारियों ने दावा किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने प्रतिदिन 50 हजार टेस्टिंग का लक्ष्य हासिल कर लिया है।

गुरुवार को 50 हजार से अधिक हुए टेस्ट

अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि गुरुवार को प्रदेश के विभिन्न लैब में 54 हजार 207 सैंपल्स की जांच की गई। यह जांच के मामले में अबतक की सर्वाधिक संख्या है। राज्य में अभी तक 13 लाख 79 हजार 534 सैंपल्स की कोरोना जांच हो चुकी है। जांच के मामले में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद उत्तर प्रदेश का देश में तीसरा स्थान है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले पांच दिनों में रविवार को 1388, सोमवार को 1665, मंगलवार को 1656, बुधवार को 1685 और गुरुवार को 2083 नए मामले सामने आए है।

घबड़ाएं नहीं…सावधान और सतर्क रहें

श्री प्रसाद ने कहा, सभी लोग सावधान और सतर्क रहिए। यह एक संक्रामक बीमारी है किसी को भी हो सकती है। अगर किसी को भी यह बीमारी हो तो छिपाइए मत, न ही कोई हीनभावना लाइए। स्वास्थ्य सचिव के अनुसार इस बीमारी से घबड़ाने पर स्थिति और ज्यादा खतरनाक हो जाती है। इसलिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। समय रहते जांच और इलाज से इस महामारी को हराया जा सकता है। प्रदेश में जांच और इलाज की व्यवस्था निःशुल्क है

Leave A Reply

Your email address will not be published.