New Ad

2023 मेहदवी समाज के उनवान से क्लासेस का इकतेताम

0

लखनऊ: मेहदवी समाज के दीनी क्लासेस इकतेताम पजीर हुए शहर ए लखनऊ के बारह मकामात पर बरपा होने वाले रूहानी और मानवीय क्लासेस में हमारे इस्लामी स्कोलरओ ने अपनी तमाम जद ओ जेहद के साथ पर असर ओ मुफीद लैक्चर से न सिर्फ तालीबो तालीबात को माह रमज़ान की परनूर और बरकतों की लज्जतो से महफूज़ कराया या बल्के उनके गारजीन वा पैरेंट्स ने भी पूरी तरह फायदा उठाया ।

विदा माह रमज़ान के उनवान से सहिफे सज्जादियां की बिसवे नम्बर की दुआ से इस्तेफादा करते हुए क्लासों का माहौल इतना मुतासिर हुआ के जवान और नौजवान की आखों से आसू जारी थे और उनके दिलों की धड़कने तेज हो रही थी और उनको इस बात का एहसास हो रहा था के ये अम्ली और मानवी इबादत का माहौल हमारे हाथ से जा रहा है।

हमारे ओलमा ने इस तासीर का फायदा उठाते हुए ताक़ीद फरमाई कहा गर हम चाहे तो मानवीय फिजाओं को पूरे साल बाक़ी रख सकते है और ये इस सूरत में मुमकिन है जब हमारे क्लासों में बताए हुए मतलब को दीनी ज़िंदगी में अमली जामिया पहनाए ।

ये ही एक रास्ता है जिस से हम अपने अपने इमाम से राब्ता बरक़रार रख सकते है इमाम की पूरी ज़िंदगी में खुदा और बंदों के हुक़ूक़ की अदाएगी नज़र आती है।

हालाते रुको में फ़कीर वा ज़रूरत मनदो की आवाज़ सुन कर राहे खुदा में सदका देना तीन दिन रोजा पानी से इफ्तार कर इफ्तारी को राहे खुदा में दे देना

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.