राजधानी में एक दिन में 31 नए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

0 448

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में एक दिन में सबसे ज्यादा 31 नए मरीज कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। राजधानी लखनऊ में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 75 हो गई है। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिट के आइसोलेशन वार्ड प्रभारी डॉ सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को 806 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें से 45 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 31 संक्रमित मरीज अकेले लखनऊ से हैं। सदर इलाके से लिए गए नमूनों में 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा आगरा के 13 और सीतापुर के एक मरीज में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। उधर स्वास्थ्य विभाग ने अंदेशा जाहिर किया है कि बुधवार शाम तक लखनऊ में मरीजों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। आज शाम तक 200 और नमूनों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

स्वास्थ्य विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि राजधानी में कम्युनिटी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन को आगाह भी किया है। बता दें राजधानी में 13 इलकों को कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है।

45 नए संक्रमित मामले आने के बाद उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 700 के पार पहुंच गई है। अब यूपी में 705 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। अभी तक यूपी में 49 लोग रिकवर हो चुके हैं। सूबे में आगरा के चार, बस्ती, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, मेरठ और बुलंदशहर में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है

Leave A Reply

Your email address will not be published.