New Ad

संस्था तनज़ीमुल मकातिब में भारत का स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित हुआ

0

 

 

लखनऊ: भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर संस्था तनज़ीमुल मकातिब में समारोह का आयोजन हुआ। जिसकी शुरुआत पवित्र कुरआन मजीद की तिलावत से हुई।
जामिया इमामिया तनज़ीमुल मकातिब के प्रधानाचार्य मौलाना सय्यद मुनव्वर हुसैन रिज़वी ने ध्वजारोहण किया, जिसके बाद उपस्थित सभी लोगों ने राष्ट्रगान पढ़ा। जामिया इमामिया के छात्रों ने देशभक्ति पर कविताएं पढ़ीं।
मौलाना सय्यद मुनव्वर हुसैन रिज़वी ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में हमारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा रहा है जो हमारे और हमारे देश के लिए आज़ादी की निशानी है। स्वतंत्रता दिवस हो या गणतंत्र दिवस हमें मुजाहेदीन और स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को याद करना चाहिए उनको सलाम और श्रद्धांजलि देनी चाहिए।
जामिया इमामिया तनज़ीमुल मकातिब के मुरब्बी ए आला मौलाना सय्यद मुमताज़ जाफर नकवी ने कहा कि आज़ादी का मतलब है कि हम किसी और के गुलाम नहीं हैं बल्कि हम अपने देश के संविधान के पाबंद हैं।
अंत में सभी प्रतिभागियों ने तनज़ीमुल मकातिब परिसर से चार बत्ती चौराहे तक अपने हाथों में राष्ट्रीय ध्वज और “हिंदुस्तान ज़िंदाबाद” के नारों के साथ यात्रा निकाली।
कार्यक्रम में उस्ताद जामिया इमामिया मौलाना मंज़र अली आरिफी ने संचालन किया।
कार्यक्रम में जामिया इमामिया के शिक्षकों और छात्रों और संस्था तनज़ीमुल मकातिब के कार्यकर्ताओं ने शिरकत किया।
इसी तरह जामीअतुज़ ज़हरा तनज़ीमुल मकातिब में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इसकी शुरुआत पवित्र कुरआन मजीद से हुई। जामीअतुज़ ज़हरा की प्रभारी सय्यदा नाज़रा जाफ़र ने ध्वजारोहण किया, शिक्षकों और छात्रों ने राष्ट्रगान पढ़ा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.