रामबाबू के नेतृत्व 16 से 3 सितंबर तक विशाल ट्रेक्टर रैली का आयोजन होगा

0 26

बाराबंकी(सिटीजन वॉयस संवाददाता) : भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा संपूर्ण उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिला मुख्यालयो पर 16 नवंबर से 3 सितंबर 2021 तक विशाल किसान ट्रैक्टर रैली का आयोजन करने जा रहा है, जिसका शुभारंभ किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह जनपद मऊ से करेंगे। उक्त जानकारी भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रामबाबू द्विवेदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता व भूमि विकास बैंक उत्तर प्रदेश के निदेशक सुधीर कुमार सिंह सिद्धू के साथ संयुक्त प्रेसवार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर किसानों की उन्नत प्रगति एवं स्थान का प्रतीक है इसलिए उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में विभिन्न तिथियों को किसान ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार ने किसानों के हित में जितने निर्णय लिए हैं उतने अभी तक किसी सरकार ने नहीं लिए हैं

वरिष्ठ भाजपा नेता सुधीर कुमार सिंह सिद्धू ने बताया कि 4 वर्षों में गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान, बंद चीनी मिलों को चलाना तथा नई चीनी मिलों को लगाकर योगी ने ऐतिहासिक कार्य किया है। 2017 में भाजपा सरकार बनने के बाद प्रथम कैबिनेट की बैठक में ही योगी ने लगभग 86 लाख किसानों को 36 हज़ार करोड़ का कृषि ऋण माफ करने के साथ ही बिजली का सरचार्ज भी माफ किया। योगी आदित्यनाथ ने डार्क जोन में बंद बिजली के कनेक्शन को पुनः ट्यूबेल हेतु खोलकर लाखों किसानों के हित में बहुत बड़ा निर्णय लिया है 4 वर्ष में योगी सरकार ने 3 नई चीनी मिलें लगाई 14 नए डिस्टलरी भी खोलें। उन्होंने बताया कि चीनी मिलों की क्षमता वृद्धि का आधुनिकीकरण किया 4 वर्ष में ही सरकार के प्रयास के कारण गन्ने की खेती का क्षेत्रफल 20 लाख हेक्टेयर से बढ़कर 28लाख हेक्टेयर हो गया पिछले 4 वर्षों में उत्तर प्रदेश चीनी उत्पादन तथा एथेनॉल उत्पादन में देश में नंबर एक स्थान पर रहा।

योगी सरकार ने 4 वर्षों में ही 66 हजार करोड़ का खाद्यान्न किसानों से खरीदा जो अपने आप में ही ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना कृषक दुर्घटना बीमा योजना के कारण किसानों के परिवारों को बहुत सहायता मिल रही है। उत्तर प्रदेश में किसानों के खेतों की मिट्टी की गुणवत्ता की जांच हेतु 4 करोड किसानों को मुर्दा हेल्थ कार्ड जारी किया गया जिसका प्रयोग करके किसानों ने अपनी उत्पादन क्षमता में वृद्धि की है। उत्तर प्रदेश में एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड योजना के अंतर्गत गोदामों व कोल्ड स्टोरेज का जाल बिछाया जा रहा है। जिसने किसानों की उपज के लिए सुरक्षा कवच का कार्य किया हैं। 27 मंडियों का आधुनिकीकरण किया गया तथा 27 मंडियों में कोल्ड चैन व राइटिंग चेंबर का निर्माण किया गया है। इस प्रकार राष्ट्रीय कृषि बाजार योजना में मंडियों के माध्यम से मंडी परिषद की आय में 886 करोड़ की अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। सिद्धू ने जानकारी दी कि योगी सरकार ने 20 नए कृषि विज्ञान केंद्रों की स्थापना की है, तथा किसान को उच्च गुणवत्ता के फल एवं सब्जी के पौधे उपलब्ध कराने के लिए हापुड़, मऊ, बहराइच, अलीगढ़, फतेहपुर, रामपुर व अंबेडकरनगर में मिनी सेंटर आफ एक्सीलेंस स्थापित किये गए है।

उन्होंने बताया कि 291 वर्चुअल मंडियों के माध्यम से प्रदेश के 8700000 किसान 34000 वेबसाइट से जुड़कर व्यापार कर रहे हैं। पीएम कुसुम योजना के अंतर्गत प्रदेश में अब तक 23552 सोलर पंप स्थापित किए गए हैं इससे किसानों की डीजल और बिजली पर निर्भरता कम हो रही है। सिद्धू ने बताया कि देश के सभी जनपदों में अटल भूजल योजना पर आधारित ड्रॉप फॉर मोर क्रॉप प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना लागू है। बुंदेलखंड में प्रदेश सरकार की क्रांतिकारी खेत तालाब योजना अंतर्गत किसानों को जल संचयन व भूमि जल स्तर बढ़ाने के लिए डीबीटी के माध्यम से छोटे तालाब हेतु 52500 बड़े तालाब हेतु 114000 का अनुदान दिया जा रहा है जिससे ना केवल उत्पादन बढ़ा है बल्कि जल के विकराल संकट पर भी नियंत्रण हुआ है। बुंदेलखंड में जल संसाधनों के विकास के लिए इंडो इजराइल वाटर प्रोजेक्ट हेतु एमओयू हस्ताक्षरित हो चुका है। प्रेसवार्ता के दौरान भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रामबाबू द्विवेदी, वरिष्ठ भाजपा नेता सुधीर कुमार सिंह सिद्धू, प्रदेश मंत्री रामनिवास यादव, प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ अवस्थी, जिलाध्यक्ष आशुतोष अवस्थी, जिला महामंत्री आशीष वर्मा, जिला उपाध्यक्ष अवधेश वर्मा, नि. जिला मीडिया प्रभारी देवेश शुक्ला, नि. उपाध्यक्ष धर्मेंद्र वर्मा एवं जिला किसान मोर्चा टीम के तमाम लोग मौजूद रहे।

हमारे अब्बा जान ने हटाई कश्मीर में धारा 370

प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारो के 7 साल में मोदी सरकार की उपलब्धिया पूछे जाने पर किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रामबाबू द्विवेदी ने कहा कि कश्मीर में पत्थरबाजो पर कड़ी कार्यवाही हुई है, कश्मीर में धारा 370 जो कोई सरकार नही हटा पायी वो हमारे अब्बा जान ने हटायी है

Leave A Reply

Your email address will not be published.